realme-9-4g-features-price-offers-in-india

Realme 9 4G Features, Price & Offers in India: बीते कुछ समय से रियलमी इंडिया (Realme India) देश के स्मार्टफ़ोन बाज़ार में अधिक से अधिक हिस्सेदारी हासिल करने के अपने प्रयासों को तेज करता नज़र आ रहा है।

और अपनी इन्हीं कोशिशों के बीच अब कंपनी ने आज अपने एक मेगा इवेंट के तहत भारत में Realme GT 2 Pro, Realme Book Prime, Realme Buds Air 2, Realme Smart TV Stick के साथ ही Realme 9 4G को भी लॉन्च कर दिया है।

ऐसी तमाम ख़बरें सबसे पहले पाने के लिए जुड़ें हमारे टेलीग्राम चैनल से!: (टेलीग्राम चैनल लिंक)

इन सबमें सबसे ख़ास Realme 9 4G ही है, क्योंकि इसकी खूबियों और उस लिहाज़ से इसकी क़ीमत को देखते हुए ऐसा लगता है कि ये मिड-रेंज स्मार्टफ़ोन सेगमेंट में कंपनी को अच्छी पकड़ दिला सकता है।

तो आइए देर न करते हुए जानते हैं इस फ़ोन से जुड़े तमाम फ़ीचर्स, क़ीमत, उपलब्धता और ऑफ़र्स के बारे में विस्तार से;

Realme 9 4G – Features:

हमेशा की तरह शुरुआत करें स्क्रीन से तो कंपनी ने इसमें 6.4 इंच का Super AMOLED डिस्प्ले पैनल दिया है, जो 90Hz रिफ्रेश रेट, 360Hz टच सैंपलिंग रेट और 1000 निट्स की पीक ब्राइटनेस को सपोर्ट करता है।

वहीं कैमरें के लिहाज़ से यह फ़ोन रियर यानि पीछे की ओर ट्रिपल कैमरा सेटअप से लैस है, जिसमें 108 मेगापिक्सल का Samsung ISOCELL HM6 प्राइमरी सेंसर, 8 मेगापिक्सल का अल्ट्रा वाइड एंगल लेंस और एक 2 मेगापिक्सल का मैक्रो सेंसर शामिल है।

वहीं सामने की ओर वीडियो कॉलिंग व सेल्फ़ी के लिए पंच-होल डिज़ाइन के साथ 16 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है।

Realme 9 4G

दिलचस्प ये है कि 108 मेगापिक्सल के Samsung ISOCELL HM6 सेंसर के साथ आने वाला यह दुनिया का पहला स्मार्टफोन है। ज़ाहिर है ये कैमरा तमाम फ़ीचर्स जैसे स्ट्रीट फ़ोटोग्राफ़ी मोड 2.0, नाइट मोड, पोर्ट्रेट मोड व अन्य कई सपोर्ट के साथ आता है।

ये फ़ोन Snapdragon 680 SoC से लैस है, जिसके साथ आपको 8GB तक RAM और 128GB तक की इंटरनल स्टोरेज दी जा रही है। इसके साथ ही यह नया फ़ोन 5GB तक के Dynamic RAM Expansion या कहें तो वर्चुअल रैम को भी सपोर्ट करता है।

Realme का यह नया स्मार्टफ़ोन लेटेस्ट Android 12 पर आधारित Realme UI 3.0 पर चलता है। इस स्मार्टफोन का वजन लगभग 178 ग्राम है।

बैटरी के मोर्चे पर देखा जाए तो Realme 9 4G में 33W फ़ास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करने वाली 5000mAh की बैटरी दी गई है, जो एक बेहतर विकल्प कही जा सकती है।

कनेक्टिविटी के मामले में फ़ोन 4G LTE, Bluetooth v5.1, USB Type-C पोर्ट तथा इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर के साथ बाज़ार में उतारा गया है।

Realme 9 4G – Price & Offers:

अब सबसे अहम बात जो है इस फ़ोन की क़ीमत। तो आपको बता दें Realme 9 4G के 6GB RAM और 128GB स्टोरेज मॉडल की कीमत ₹17,999 तय की गई है।

वहीं फ़ोन के 8GB RAM और 128GB स्टोरेज मॉडल के लिए आपको ₹18,999 चुकाने होंगें। पर पहली सेल के रूप में ये दोनों मॉडल क्रमशः ₹15,999 और ₹16,999 की क़ीमत पर पेश किए जा रहे हैं।

इतना ही नहीं बल्कि ग्राहको को HDFC Bank और SBI Card का इस्तेमाल करने पर ₹2,000 तक का इंस्टेंट डिस्काउंट भी दिया जा रहा है।

Realme 9 4G

आप इन फ़ोन को 12 अप्रैल से कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट, Flipkart और ऑफ़लाइन स्टोर्स पर खारिद सकेंगें। फोन बाज़ार में तीन रंग विकल्पों – सनबर्स्ट गोल्ड, स्टारगेज व्हाइट और मेटियोर ब्लैक में उपलब्ध है।