pet-care-app-wagr-raises-fresh-funding

Pet care app Wagr raises Rs 4.2 cr funding: पालतू जानवरों के देखभाल संबंधित (पेट-केयर) ऐप Wagr ने अपने नए फंडिंग राउंड (निवेश दौर) में ₹4.2 करोड़ हासिल किए हैं।

कंपनी ने यह निवेश Inflection Point Ventures के नेतृत्व में हासिल किया है। इसके साथ ही IvyCap Ventures, Stanford Angels और आशीष शर्मा (एमडी, Innoven Capital) ने भी इस दौर में भागीदारी दर्ज करवाई।

ऐसी तमाम ख़बरें सबसे पहले पाने के लिए जुड़ें हमारे टेलीग्राम चैनल से!: (टेलीग्राम चैनल लिंक)

कंपनी की मानें तो यह प्राप्त किए गए इस नए निवेश का इस्तेमाल अपने ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म पर उपलब्ध पालतू जानवरों से संबंधित उत्पादों के पोर्टफोलियो का विस्तार करने और पशु चिकित्सक परामर्श व पालतू पशुओं की स्वास्थ्य सेवाओं के दायरे को बढ़ाने के लिए करेगी।

इसके साथ ही Wagr इस नई पूँजी के ज़रिए अपनी टीम का भी विस्तार करेगा और ग्राहक अधिग्रहण के प्रयासों में भी तेज़ी लाएगा।

Wagr की शुरुआत साल 2016 में सिद्धार्थ दरभा (Siddharth Darbha) और अद्वैत मोहन (Advaith Mohan) ने मिलकर की थी।

कंपनी 15 मिनट के भीतर पशु चिकिकों से वीडियो कॉल पर परामर्श और अपने ई-कॉमर्स प्लेटफ़ॉर्म पर पालतू जानवरों की देखभाल, भोजन, व्यवहार, सौंदर्य व अन्य श्रेणियों में पालतू पशुओं से संबंधित उत्पादों की पेशकश करती है।

स्मार्ट पेट केयर प्लेटफॉर्म लॉन्च करने के अलावा, Wagr ने एक डॉग्स के लिए एक विशेष प्रकार का लोकेशन (जीपीएस) व फिटनेस ट्रैकर भी लॉन्च किया है, जिसके लिए कंपनी को तमाम पुरस्कार भी मिल चुके हैं।

Wagr

नए निवेश पर बोलते हुए कंपनी के सह-संस्थापक सिद्धार्थ ने कहा,

“Wagr के ज़रिए हम चाहते हैं कि आप सबसे अच्छे पेट पैरेंट्स बनें, और आपके पालतू जानवरों को सुरक्षित, फिट, स्वस्थ और खुश रखने में हम आपकी मदद कर सकें।”

“पेट-केयर इंडस्ट्री बीते एक दशक से अधिक समय से तेजी से बढ़ रही थी, लेकिन महामारी के चलते यह भी प्रभावित रही। पर हम इस इंडस्ट्री को डिजिटाइज़ करते हुए सेवाओं को आसान और किफायती बनाने के इरादे के साथ आगे बढ़ रहे हैं।”

वहीं निवेश पर Inflection Point Ventures के सह-संस्थापक, अंकुर मित्तल ने कहा,

“यह स्टार्टअप अपने प्लेटफॉर्म पर पालतू जानवरों से जुड़ी सभी जरूरतों को पूरा करता है, जिसके चलते बड़े पैमानें पर लोग इसका रूख कर रहें हैं।”

अब तक यह स्टार्टअप 15,000 से अधिक उपयोगकर्ताओं को जोड़ने में सफ़ल रही है। साथ ही प्लेटफ़ॉर्म पर अब तक 3,500 से अधिक बार लोगों ने पशु चिकित्सकों के साथ टेली-परामर्श की सुविधा का उपभोग किया है।

Wagr ने अब तक 10,000 से अधिक डाउनलोड दर्ज कर लिए हैं। साथ ही यह स्टार्टअप भारत में Qualcomm Design प्रोग्राम के विजेताओं में भी शामिल था।