cryptoverse-startup-one-world-nation-own-raises-rs-15-cr-funding

Cryptoverse startup One World Nation (OWN) raises fresh funding: इस बात से इंकार नहीं किया जा सकता है कि आने वाले समय में क्रिप्टो तकनीक को नज़रंदाज़ करना काफ़ी मुश्किल होगा। यह क्षेत्र अब कई आयामों में अपना विस्तार करता नज़र आ रहा है, जिसको लेकर निवेशकों का भरोसा भी बढ़ रहा है।

इसी तर्ज़ पर अब क्रिप्टो गेमिफिकेशन या कहें तो क्रिप्टोवर्स प्लेटफॉर्म, One World Nation (OWN) ने अपने सीड फ़ंडिंग राउंड के तहत $2 मिलियन (लगभग ₹15 करोड़) का निवेश हासिल किया है।

ऐसी तमाम ख़बरें सबसे पहले पाने के लिए जुड़ें हमारे टेलीग्राम चैनल से!: (टेलीग्राम चैनल लिंक)

दिलचस्प रूप से कंपनी को ये निवेश Better Capital, Polygon Studios, Cloud Capital और Indigg जैसे कुछ दिग्गज़ नामों से मिला है।

पर आप सब शायद सोच रहें हों कि आख़िर यह स्टार्टअप क्रिप्टो जगत से जुड़ी कौन सी सुविधा/सेवा प्रदान करता है? असल में OWN के मुताबिक़ इसका मक़सद NFT आधारित प्ले-टू-अर्न गेम बनाने का है।

कंपनी अपना ध्यान एक ऐसे ब्रांड के रूप में स्थापित होने पर लगा रही है, जिसको ‘क्रिप्टो के मेटावर्स’ या कहें तो ‘क्रिप्टोवर्स’ के रूप में विकसित किया जाए।

One World Nation (OWN)

ग़ौर करने वाली बात ये है कि OWN अपने इस प्रोजेक्ट को विकेंद्रीकृत करने का भी मन बना रहा है। इसका सीधा सा मतलब ये है कि इसके कम्यूनिटी मेंबर्स (सदस्य) भी इसके इन प्रोजेक्ट में सक्रिय रूप से योगदान से सकेंगें।

इस निवेश को लेकर OWN के सह-संस्थापक अखिल गुप्ता (Akhil Gupta) ने कहा,

“हम इस भविष्य के निर्माण के लिए अहम समर्थन हासिल करने को लेकर बेहद रोमांचित और उत्साहित हैं। क्रिप्टो इकोसिस्टम से लोगों को और अधिक परिचय करवाने के लिए, हम इसको नया आयाम दे रहे हैं।”

“कल्पना कीजिए कि अगर बिटकॉइन (Bitcoin), एथेरियम (Ethereum), आदि का प्रतिनिधित्व एक काल्पनिक योद्धा – क्रिप्टोनाइट (Cryptonite) द्वारा किया जाता है, जहां प्रत्येक क्रिप्टोनाइट की एक अपनी कहानी, आकांक्षा और अस्तित्व में आने का एक कारण है।”

“और अब इनमें से हर एक क्रिप्टोनाइट को एक यूनिक NFT के तौर पर बेचा जाएगा। इन गेम्स को खेलने वाले प्लेअर्स इन क्रिप्टोनाइट्स के मालिक बन सकते हैं, गेम खेल सकते हैं और अन्य कई बेहतरीन पुरस्कार अर्जित कर सकते हैं।”