realme-c31-features-price-offers-in-india

भारतीय स्मार्टफोन बाज़ार के बजट सेगमेंट में तेज़ी से लोकप्रिय ब्रांड के रूप में स्थापित हो रही Realme ने आज देश में अपनी C-सीरीज का विस्तार करते हुए Realme C31 को लॉन्च कर दिया है।

सबसे पहले तो आपको बता दें यह एक एंट्री-लेवल स्मार्टफोन है, जिसकी क़ीमत बेहद कम है। पर इसका मतलब ये बिल्कुल भी नहीं है कि कंपनी का ये नया फ़ोन क्षमता या ख़ूबियों के मामले में आपको निराश करेगा।

ऐसी तमाम ख़बरें सबसे पहले पाने के लिए जुड़ें हमारे टेलीग्राम चैनल से!: (टेलीग्राम चैनल लिंक)

जी हाँ! अपनी कम क़ीमत के बावजूद यह फ़ोन ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप और 5,000 mAh की बैटरी से लैस किया गया है। तो देर ना करते हुए, आइए जानते हैं इस फ़ोन से जुड़े हर फ़ीचर और इसकी क़ीमत के बारे में विस्तार से!

Realme C31 – Features:

हमेशा की तरह सबसे पहले शुरुआत करें फ़ोन के डिस्प्ले से तो कंपनी ने इस नए फ़ोन को 6.5 इंच के HD+ LCD पैनल के साथ बाज़ार में उतारा है, जो 120Hz टच सैंपलिंग रेट और 16.7 मिलियन रंगों से लैस है।

कैमरें के मोर्चे पर नज़र डालें तो फ़ोन में रियर यानि पीछे की ओर ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप देखने को मिलता है, जिसमें मुख्यतः 13MP का प्राइमरी सेंसर, एक B&W सेंसर और एक मैक्रो कैमरा दिया गया है।

Realme C31

वीडियों कॉल और सेल्फ़ी के लिए मोबाइल में सामने की ओर 5MP का फ्रंट कैमरा भी दिया गया है। ये फ़ोन कई कैमरा फीचर्स जैसे नाइट प्रो, एचडीआर, पोर्ट्रेट मोड, ब्यूटी मोड, टाइम-लैप्स आदि को सपोर्ट करता है।

फ़ोन का स्क्रीन-टू-बॉडी रेशियो 88.7% है, और Realme का ये नया C31 फ़ोन एक ऑक्टा-कोर Unisoc T612 चिपसेट द्वारा संचालित होता है। फ़ोन Android 11 पर आधारित Realme UI R Edition पर चलता है।

फ़ोन में आपको 4GB तक की RAM और 64GB की इंटरनल स्टोरेज मिलती है, जिसको ज़ाहिर रूप से माइक्रोएसडी कार्ड की मदद से 1TB तक बढ़ाया जा सकता है।

फोन में किनारे की ओर एक फिंगरप्रिंट स्कैनर, एक USB-C पोर्ट और 3.5 मिमी ऑडियो जैक भी दिया गया है। फ़ोन ‘लाइट सिल्वर’ और ‘डार्क ग्रीन’ जैसे दो रंग विकल्पों में बाज़ार में उतारा गया है।

Realme C31 में आपको 10W फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट तथा अल्ट्रा सेविंग मोड के साथ आने वाली 5,000mAh की बैटरी मिलती है।

Realme C31 – Price:

और अब सबसे अहम बात जो है इस Realme C31 की क़ीमत। जैसा हम आपको पहले ही बता चुके हैं, फ़ोन का दाम काफ़ी किफायती है।

Realme C31 के 3GB RAM और 32GB स्टोरेज वेरिएँट की क़ीमत ₹8,999 तय की गई है, वहीं इसके 4GB RAM और 64GB स्टोरेज वेरिएँट का दाम ₹9,999 है।

ये फ़ोन 6 अप्रैल से Flipkart और कंपनी की वेबसाइट पर बिक्री के लिए उपलब्ध हो जाएगा।