enterprise-software-startup-oslash-raises-rs-38-cr-funding

ऑफ़िसों में सूचनाओं के क्रॉस-शेयरिंग की सुविधा देने वाले एंटरप्राइज़ सॉफ़्टवेयर स्टार्टअप OSlash ने अपने ब्रिज फ़ंडिंग राउंड के तहत $5 मिलियन (लगभग ₹38 करोड़) का निवेश हासिल किया है।

दिलचस्प ये है कि कंपनी ने ये निवेश कुणाल शाह (CRED) जैसे दिग्गजों समेत कुल 40 से अधिक निवेशकों से हासिल किया है।

इस नई पूँजी के ज़रिए कंपनी का इरादा अमेरिका और यूरोप में अपने लोगों की भर्ती करने और अलग-अलग एप्लिकेशंस से जानकारियों को इक्कठा करने वाले अपने यूनिवर्सल सर्च टूल को विकसित करने का है।

ऐसी तमाम ख़बरें सबसे पहले पाने के लिए जुड़ें हमारे टेलीग्राम चैनल से!: (टेलीग्राम चैनल लिंक)

साल 2020 में OSlash की शुरुआत अंकित पंसारी (Ankit Pansari) और शोएब खान (Shoaib Khan) ने बतौर एक एंटरप्राइज़ प्रोडक्टिविटी व कॉलेबोरेशन सॉफ्टवेयर की तर्ज़ पर की थी।

इसको मुख्यतः एक एंटरप्राइज़ प्रोडक्टिविटी की तरह समझा जा सकता है, जो ऑफ़िसों में प्रत्येक कर्मचारी को मात्र कुछ सेकंड में संबंधित सही जानकारियों तक पहुँचनें में सक्षम बनाता है, जैसे o/रोडमैप या o/दैनिक-स्टैंडअप आदि।

ग़ौर करने वाली बात ये है कि मौजूदा समाय में OSlash के मुताबिक़ इसका उपयोग दुनिया भर में 3,000 से अधिक टीमों द्वारा किया जाता है, जिसमें Cred, Khan Academy और Twitch जैसे बड़े नाम भी शामिल हैं।

 OSlash

इस बीच नए निवेश को लेकर कंपनी के सह-संस्थापक और सीईओ, अंकित पंसारी ने कहा;

“हम जिन कंपनियों को बेहद पसंद करते हैं, उनके शीर्ष अधिकारियों का हमारे साथ जुड़ना बेहद उत्साहित करता है। SaaS सेगमेंट में उनकी विशेषज्ञता निश्चित रूप से हमारे सभी उत्पादों को और बेहतर बनाने की दिशा में मददगार साबित होंगी।”

“आज के समय में वेब एप्लिकेशंस के काफ़ी आम हो जाने के साथ ही, हर कोई विभिन्न एप्लिकेशंस में बिखरी हुई सूचनाओं की बड़ी मात्रा से लगातार जूझता रहता है। इसलिए तत्काल रूप से किसी काम को नेविगेट करने और साझा कर सकने जैसी चीजों को काफ़ी आवश्यकता है।”

इसके पहले कंपनी ने सितंबर 2021 में Accel Partners और अन्य कुछ दिग्गज़ एंजेल निवेशकों से $2.5 मिलियन हासिल किए थे। फ़िलहाल OSlash की वैल्यूएशन तक़रीबन $50 मिलियन तक की बताई जाती है।