funding-alert-healthcare-startup-janani-life-raises-fund

Janani.life raises $2.2 Mn funding: हेल्थकेयर स्टार्टअप जननी.लाइफ (Janani.life) ने अब अपने हालिया निवेश दौर में $2.2 मिलियन का निवेश हासिल किया है।

कंपनी को यह निवेश Y Combinator (YC), Olive Tree Capital और Good Water Capital से मिला है। पर साथ ही इस दौर में Soma Capital, Brightlane VC, NB Ventures आदि ने भी कुछ एंजल निवेशकों के साथ अपनी भागीदारी दर्ज करवाई।

ऐसी तमाम ख़बरें सबसे पहले पाने के लिए जुड़ें हमारे टेलीग्राम चैनल से!: (टेलीग्राम चैनल लिंक)

आपको बता दें Janani.life आसाल में YC के वर्तमान विंटर बैच (W22) का हिस्सा है और उस समूह का भी हिस्सा है जो 29 और 30 मार्च को एक्सेलेरेटर के आगामी डेमो डे में मौजूदा होगा।

कंपनी के मुताबिक़ यह लाइफ़स्टाइल संबंधी बीमारियों से पीड़ित लोगों को घर पर ही सुविधाजनक समाधानों को खोजने में मदद करती है।

कंपनी की मानें तो इस नए निवेश का इस्तेमाल यह अपने प्लेटफ़ॉर्म को तकनीकी रूप से और बेहतर बनाने, देश के प्रमुख शहरों में अपना पूर्ण संचालन शुरू करने तथा ब्रांड बिल्डिंग व मार्केटिंग आदि में करेगी।

janani-life-doctor

Janani की शुरुआत अक्टूबर 2020 में निलय मेहरोत्रा (Nilay Mehrotra) और ​​​​राज गर्ग (Raj Garg) ने मिलकर की थी। कंपनी का मक़सद ‘At Home Semen’ टेस्टिंग जैसी तकनीकों का इस्तेमाल करके बांझपन के उपचार व अन्य समस्याओं व प्रक्रिया को आसान तथा अधिक किफायती बनाना है।

इस नए निवेश को लेकर कंपनी के सह-संस्थापक, निलय मेहरोत्रा ने कहा;

“भारत में बांझपन और यौन विकारों से जुड़ी समस्या काफ़ी बढ़ रही है, और इनके समाधान के नाम पर कुछ ही ब्रांड उपलब्ध हैं, जो जेनेरिक दवाएं और गोलियां बेचते हैं।”

“पर Janani के ज़रिए हम विशेषज्ञ डॉक्टरों की मदद से बनाये गए निदान और उपचार योजनाओं के माध्यम से समस्या के मूल कारण तक पहुंचते हैं, और उसका बेहतर सामाधन प्रदान करते हैं। इस नए निवेश दौर हमारी कोशिशों को मान्यता प्रदान करता है। “

पिछले साल Janani ने Venture Catalysts, Inflection Point Ventures और Apollo Hospitals के नेतृत्व में क़रीब $1.5 मिलियन का सीड राउंड हासिल किया था।