beauty-brand-the-ayurveda-company-raises-rs-23-crores-funding

The Ayurveda Company (TAC) raises $3 million funding: डायरेक्ट-टू-कंज्यूमर (डी-टू-सी) आयुर्वेदिक ब्यूटी एंड पर्सनल केयर ब्रांड The Ayurveda Company (TAC) ने अपने हालिया फ़ंडिंग राउंड में $3 मिलियन (~ ₹23 करोड़) का निवेश हासिल किया है।

कंपनी को ये निवेश Wipro Consumer Care Ventures से मिला। इसके साथ ही इस दौर में राहुल गुप्ता (Tricity Technologies) और हर्ष गुप्ता (School of Design & Entrepreneurship) ने भी भागीदारी दर्ज करवाई।

ऐसी तमाम ख़बरें सबसे पहले पाने के लिए जुड़ें हमारे टेलीग्राम चैनल से!: (टेलीग्राम चैनल लिंक)

कंपनी के मुताबिक़ प्राप्त की गई इस नई पूँजी का इस्तेमाल उत्पादन क्षमता को बढ़ाने में करेगी। इसके साथ ही कंपनी का इरादा आगामी 12 से 15 महीनों में रिटेल जगत में भी क़दम रखने का है।

बता दें फ़िलहाल D2C मॉडल के तहत TAC अपनी वेबसाइट के ज़रिए सीधे बिक्री के अलावा अपने उत्पादों को Amazon, Nykaa, Flipkart, Myntra, PharmEasy, 1MG और Zepto पर भी बेचती है।

The Ayurveda Company (TAC) की शुरुआत जून 2021 में परम भार्गव (Param Bhargava) और श्रीधा सिंह (Shreedha Singh) ने तीन साल पहले ब्यूटी ब्रांड Khadi Essentials की स्थापना के बाद की थी।

The Ayurveda Company

नए निवेश पर बोलते हुए, सह-संस्थापक परम भार्गव ने कहा,

“TAC अब ₹100 करोड़ के टर्नओवर को हासिल करने की ओर अग्रसर है। साथ ही अपनी टीम व तकनीक को बढ़ावा देते हुए, डी-टू-सी बाजार में अपने पैर और मज़बूती से जमाने को लेकर भी कमर कस रही है।”

“Wipro के साथ ये साझेदारी हमें अपने मक़सद को हासिल करने और भारत ही नहीं बल्कि विश्व स्तर पर एक बेहतरीन आयुर्वेदिक ब्रांड बनने में मदद करेगी।”

कंपनी की मानें तो इसने नई दिल्ली, मुंबई, पुणे, बेंगलुरु, कोलकाता और चेन्नई सहित प्रमुख बाजारों में अपने रिटेल नेटवर्क का निर्माण पहले ही शुरू कर दिया है।

इतना ही नहीं बल्कि कंपनी आयुर्वेद के बारे में विश्व स्तर पर ज्ञान का प्रसार करने के लिए जल्द ही अपना 3C ऐप लॉन्च करने जा रही है।