samsung-galaxy-a53-5g-features-price-offers-in-india

Samsung Galaxy A53 5G Features, Price & Offers in India: कुछ ही दिनों पहले दिग्गज़ ब्रांड सैमसंग (Samsung) ने वैश्विक बाज़ार में अपने नए Galaxy A53 5G, Galaxy A33 और Galaxy A73 को पेश किया था। और अब कंपनी ने Galaxy A53 5G को भारतीय बाज़ार में लॉन्च कर दिया है।

जी हाँ! भारतीय स्मार्टफोन बाज़ार में इस लोकप्रिय ब्रांड ने इस नए फ़ोन के ज़रिए अपने मिड-रेंज सेगमेंट का विस्तार किया है।

ऐसी तमाम ख़बरें सबसे पहले पाने के लिए जुड़ें हमारे टेलीग्राम चैनल से!: (टेलीग्राम चैनल लिंक)

नया फ़ोन ज़ाहिर तौर पर बेहद आकर्षक डिजाइन और तमाम नई तकनीकी ख़ूबियों से लैस नज़र आता है। तो आइए जानते हैं इस फोन के फ़ीचर्स, क़ीमत व ऑफ़र्स के बारे में विस्तार से!

Samsung Galaxy A53 5G Features:

हमेशा की तरह शुरुआत करें डिस्प्ले से तो फ़ोन में 6.5 इंच का Infinity-O Super AMOLED डिस्प्ले पैनल दिया जा रहा है, जो 120Hz रिफ़्रेश रेट और 800 निट्स की पीक ब्राइटनेस को सपोर्ट करता है।

दिलचस रूप से डिस्प्ले से निकले वाली नीली रोशनी के चलते होने वाले परेशानी को कम करने के लिए इसमें Eye Comfort Shield की सुविधा भी दी जा रही है।

वहीं कैमरें के मोर्चे पर कंपनी ने एक बार फिर से निराश ना करते हुए रियर यानि पीछे की ओर चार कैमरे – 64MP का प्राइमरी सेंसर, 12MP का अल्ट्रा-वाइड लेंस, 5MP का मैक्रो कैमरा और 5MP का डेप्थ सेंसर दिए हैं।

Samsung Galaxy A53 5G
Samsung Galaxy A53 5G

साथ ही वीडियो कॉलिंग या सेल्फ़ी के लिहाज़ से सामने की ओर फ़ोन में 32MP का फ्रंट कैमरा दिया गया है। फ़ोन का कैमरा एआर फिल्टर, पोर्ट्रेट मोड, ऑब्जेक्ट इरेज़र, फोटो रीमास्टर जैसे तमाम फ़ीचर्स को सपोर्ट करता है।

नया Galaxy A53 5G असल में कंपनी के ख़ुद के बनाए लेटेस्ट 5nm Exynos 1280 चिपसेट से संचालित होता है। ये फ़ोन Android 12 आधारित One UI 4.1 पर चलता है।

फ़ोन में आपको 8GB तक RAM और 128GB की इंटरनल स्टोरेज दी जा रही है, जिसको माइक्रोएसडी कॉर्ड के ज़रिए 1TB तक बढ़ाया जा सकता है। ग़ौर करने वाली बात ये है कि RAM Plus फ़ीचर के साथ आप इसमें RAM को भी 16GB तक बढ़ाने का विकल्प मिलता है।

फ़ोन Dolby Atmos, Samsung Knox व Game Booster आदि से लैस है। साथ ही बता दें फ़ोन पानी और धूल से सुरक्षा हेतु IP67 प्रमाणीकरण हासिल किए गये है।

बैटरी की बात की जाए तो इस फ़ोन में 25W फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करने वाली 5,000mAh की बैटरी दी गई है, कंपनी का दावा है कि एक बार फ़ुल चार्ज के बाद फ़ोन सामान्य रूप से 2 दिन की बैटरी लाइफ दे सकता है।

भारतीय बाज़ार में Samsung ने इस नए फ़ोन को चार रंग विकल्पों – ब्लैक, व्हाइट, लाइट ब्लू और पीच वेरिएंट के साथ पेश किया है। फ़ोन में आपको इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट स्कैनर मिलता है।

Samsung Galaxy A53 5G Price & Offers in India:

अब सबसे अहम बात, जो है फ़ोन की क़ीमत? बता दें Samsung ने Galaxy A53 5G के दो वेरिएंट बाज़ार में पेश किए हैं।

Galaxy A53 5G के 6GB RAM + 128GB स्टोरेज वेरिएंट की क़ीमत ₹34,499 तय की गई है। वहीं इसके 8GB RAM + 128GB स्टोरेज वेरिएंट के लिए ग्राहकों को ₹35,999 देने होंगें।

ये फ़ोन फ़िलहाल कंपनी की वेबसाइट पर प्री-बुकिंग के लिए उपलब्ध है, जिसकी बिक्री 25 मार्च से शुरू हो जाएगी। ऑफ़र्स के नज़रिए से ICICI Bank कॉर्ड का इस्तेमाल करते हुए ₹3,000 तक का तत्काल कैशबैक मिल सकता है।