redmi-watch-2-lite-features-price-offers-in-india

बजट सेगमेंट में दुनिया भर के साथ-साथ भारत में भी बेहद लोकप्रिय ब्रांड बन चुकी Xiaomi ने आज भारतीय बाज़ार में नई स्मॉर्टवॉच – Redmi Watch 2 Lite को लॉन्च किया है।

आपको बता दें Watch 2 Lite को असल में पिछले साल Redmi Watch 2 के टोन्ड-डाउन संस्करण के रूप में पेश किया गया था और अब कंपनी अपने बजट सेगमेंट कैटेगॉरी में एक और नया उत्पाद जोड़ते हुए इस डिवाइस को भारतीय बाजार में लेकर आई है।

ऐसी तमाम ख़बरें सबसे पहले पाने के लिए जुड़ें हमारे टेलीग्राम चैनल से!: (टेलीग्राम चैनल लिंक)

इस बात में कोई शक नहीं है कि आज के दौर में स्मार्टवॉच को लेकर लोगों में काफ़ी क्रेज़ बढ़ रहा है और ख़ासकर अगर को किफ़ायती दाम पर तमाम फ़ीचर्स से लैस मिले तो! तो आइए देर ने करते हुए इस नए स्मार्टवॉच के तमाम फ़ीचर्स और इसकी क़ीमत के बारे में पूरी जानकारी देखते हैं;

Redmi Watch 2 Lite – All Features

शुरुआत करते हैं डिस्प्ले से, जो असल में 320 x 360 पिक्सल रेजोल्यूशन के साथ के साथ 1.55-इंच का TFT टच स्क्रीन पैनल है। जी हाँ! इसमें Redmi Watch 2 की तरह AMOLED डिस्प्ले नहीं दिया गया है।

कंपनी ने Watch 2 Lite के 6 कलर वैरिएंट भारतीय बाज़ार में पेश किए हैं, जिनमें से सभी में आपको 100 से ज्यादा वॉच फेस विकल्प देखने को मिलते हैं।

Redmi Watch 2 Lite
Redmi Watch 2 Lite

दिलचस्प रूप से इस Watch 2 Lite जा वजन मात्र 35 ग्राम है। ये स्मार्टवॉच 5ATM वाटर रेसिस्टेंस के साथ बाज़ार में उतारी गई है।

बता दें इस स्मार्टवॉच का स्ट्रैप TPU मैटेरियल का बना हुआ है। Watch 2 Lite में GNSS चिपसेट दिया गया है, इसका मतलब है कि ये डिवाइस को स्टैंडअलोन जीपीएस नेविगेशन हेतु सक्षम बनाता है।

इस स्मार्टवॉच में 100 से अधिक फिटनेस मोड दिए गए हैं, और साथ ही 17 पेशेवर मोड जैसे योग, HIIT, ट्रेडमिल, आउटडोर साइकिलिंग, आदि भी शामिल किए गए हैं।

आज कल के ट्रेंड के अनुसार Redmi की ये नई स्मार्टवॉच पूरे दिन यानि 24*7 हृदय गति की निगरानी ( हार्ट रेट मॉनिटर ), ​​​​SpO2 मॉनिटरिंग, स्लीप मॉनिटरिंग, स्ट्रेस मॉनिटरिंग, ब्रीदिंग मोड और महिलाओं के लिए मासिक धर्म चक्र ट्रैकिंग आदि जैसी ख़ूबियों से भी लैस है।

अगर बैटरी के मोर्चे पर देखा जाए तो इस वॉच में आपको 262mAh की बैटरी जोड़ी गई है, जो नियमित उपयोग के साथ एक बार चार्ज करने पर 10 दिनों तक का बैकअप देने का दावा करती है।

Redmi Watch 2 Lite – Price in India

अब सबसे अहम बात, जो है इस नई Watch 2 Lite की क़ीमत? बता दें Xiaomi ने Redmi Watch 2 Lite को भारत में ₹4,999 की क़ीमत पर लॉन्च किया है।

इस वॉच की बिक्री 15 मार्च से शुरू होगी, जिसको आप ऑफलाइन और तमाम ऑनलाइन माध्यमों जैसे – Mi वेबसाइट, Amazon आदि पर भी ख़रीद सकेंगें।