peoplestrong-acquires-payreview

PeopleStrong Acquires PayReview: एचआर SaaS प्लेटफ़ॉर्म PeopleStrong ने गुरुग्राम आधारित सैलरी व कॉम्पन्सेशन’ टेक स्टार्टअप PayReview का एक ऑल-कैश-एंड-स्टॉक डील के तहत अधिग्रहण कर लिया है। वैसे इस डील में तय राशि का ख़ुलासा नहीं किया गया है।

PeopleStrong का मानना है कि यह अधिग्रहण यह अधिग्रहण कंपनी की HR Tech क्षमताओं का विस्तार करने में मददगार साबित होगा और साथ ही पारंपरिक क्षतिपूर्ति मैनेजमेंट को लेकर दक्षता और पारदर्शिता लाने का भी काम करेगा।

ऐसी तमाम ख़बरें सबसे पहले पाने के लिए जुड़ें हमारे टेलीग्राम चैनल से!: (टेलीग्राम चैनल लिंक)

कंपनी की मानें तो PayReview को साथ लाने से इसको ग्राहकों के लिए डेटा संचालित टैलेंट रणनीतियों को लेकर मदद भी मिलेगी और एशिया-प्रशांत क्षेत्र में भी व्यावसायिक लाभ होगा।

बता दें PeopleStrong की शुरुआत साल 2005 में पंकज बंसल (Pankaj Bansal) ने कुछ सह-संस्थापकों के साथ मिलकर की थी। तब से अब तक कंपनी मध्य पूर्व और एशिया प्रशांत के 10 से अधिक देशों में अपना विस्तार कर चुकी है।

कंपनी को बतौर HR SaaS प्लेटफ़ॉर्म समझा जा सकता है, जो अपने कर्मचारियों को मोबाइल-फर्स्ट, AI और ML आधारित टैलेंट ऑपरेटिंग सिस्टम के साथ सशक्त बनाता है।

इसकी तकनीकी क्षमताएं ह्यूमन कैपिटल मैनेजमेंट, पेरोल, टैलेंट के अधिग्रहण, प्रबंधन और सहयोग सहित कर्मचारियों से संबंधित तमाम बुनियादी ज़रूरतों को सक्षम करती हैं।

वहीं अगर बात PayReview की करें तो इसकी शुरुआत अनुराग श्रीवास्तव (Anuraag Srivastav) और दिनेश गाडगे (Dinesh Gadge) ने साल 2017 में की थी।

PayReview मुख्यतः द्योगिकी का उपयोग करके मुआवजे (कॉम्पन्सेशन) के प्रबंधन में पारदर्शिता और निष्पक्षता लाने का काम करता है, और अब तक अपने इस मिशन में 100 से अधिक ग्राहकों को जोड़ चुका है।

इस अधिग्रहण को लेकर PayReview के सीईओ, अनुराग श्रीवास्तव ने कहा;

“यह डील हमारे विकास को अगले स्तर पर ले जाने का काम करेगी। बतौर एक स्टार्टअप अब तक हम 100 से अधिक कंपनियों को ग्राहकों के रूप में जोड़ कर उनके कुल क़रीब 500,000 कर्मचारियों के आधार को सेवाएँ दे रहें हैं।”

peoplestrong-acquires-salary-compensation-tech-startup-payreview-

वहीं PeopleStrong के सीईओ, संदीप ने इस बारे में कहा;

“मैं विकास के एक नए चार्ट को गढ़ने के लिए बेहद उत्साहित हूं क्योंकि हम लगातार पूरे एशिया में अपने प्रभुत्व को मजबूत करते हुए नए बाजारों में विस्तार कर रहें हैं।”

बीती फरवरी में ही PeopleStrong ने अपनी ब्रांड आयडेंटिटी को एक नया आयाम देते हुए, एक ही मंच पर लोगों, प्रक्रियाओं, डेटा और इन्सायट्स को एक साथ लाने का काम करते हुए अपना HR Super App लॉन्च किया था।