lava-x2-price-offers-in-india

Lava X2 – Features, Price & Offers in India: भारत में तेज़ी से स्मार्टफ़ोन को अपनाने के पीछे का सबसे बड़ा कारण सस्ते Android फ़ोनों की उपलब्धता भी है। और इसको और भी मज़बूती देते हुए Lava  ने भारतीय बाज़ार में अपना नया एंट्री-लेवल फ़ोन Lava X2 लॉन्च कर दिया है।

जी हाँ! इस फ़ोन की क़ीमत ₹10,000 से भी कहीं कम है, लेकिन इसका मतलब ये नहीं कि आपको इसमें कुछ कम फ़ीचर्स मिलेगें! असल में कंपनी ने क़ीमत के आधार पर डिवाइस को 5000mAh बैटरी जैसी बेहद आकर्षक ख़ासियतों से लैस किया है।

ऐसी तमाम ख़बरें सबसे पहले पाने के लिए जुड़ें हमारे टेलीग्राम चैनल से!: (टेलीग्राम चैनल लिंक)

तो देर ना करते हुए आए जानते हैं Lava के इस नए X2 फ़ोन के फ़ीचर्स, क़ीमत और उपलब्धता के बारे में विस्तार से;

Lava X2 – Features (Specs):

हमेशा की तरह अगर शुरुआत करें डिस्प्ले से तो इस X2 डिवाइस में आपको 6.5 इंच का HD+ IPS नॉच डिस्प्ले पैनल दिया जा रहा है, जिसमें 20:9 आस्पेक्ट रेशियो देखने को मिलता है।

कैमरें के मोर्चे पर फ़ोन पीछे की ओर 8MP डुअल रियर कैमरे से लैस है, जबकि वीडियो कॉलिंग आदि के लिए इसमें 5MP का सेल्फी कैमरा भी दिया गया है, जो कंपनी के दावे के अनुसार शानदार तस्वीरें क्लिक करता है।

Lava X2
Lava X2

ये डूअल सिम कॉर्ड फ़ोन ऑक्टा-कोर MediaTek Helio SoC प्रोसेसर के साथ आता है, जिसमें GB तक RAM और 32GB की इंटरनल स्टोरेज दी जा रही है।

पर इतना साफ़ कर दें कि कंपनी ने फ़िलहाल इस बात का ख़ुलासा नहीं किया है कि ये फ़ोन किस Android वर्जन पर संचालित होता है?

दिलचस्प ये है कि सुरक्षा के नज़रिए से फ़ोन में काफ़ी तेज काम करने वाला फिंगरप्रिंट सेंसर और फेस अनलॉक फीचर भी दिया जा रहा है।

कनेक्टिविटी विकल्पों पर नज़र डालें तो फ़ोन डुअल 4G SIM सपोर्ट,Wi-Fi, Bluetooth v5.0, 3.5 एमएम ऑडियो जैक, एक USB Type-C चार्टिंग पोर्ट और OTG सपोर्ट जैसी ख़ूबियों के साथ आता है।

कंपनी का ये भी दावा है कि डिवाइस का लाउड ऑडियो यूजर्स को एक इमर्सिव साउंड अनुभव प्रदान करता है।

Lava X2 – Price in India:

अब आ जाते हैं सबसे अहम बात पर, जो है इस फ़ोन की क़ीमत! असल में Lava X2 के सिर्फ़ एक वेरिएँट (2GB RAM + 32GB इंटरनल स्टोरेज) को भारतीय बाज़ार में ₹6,999 की क़ीमत पर लॉन्च किया गया है।

लेकिन कंपनी फ़िलहाल इसको 11 मार्च तक के लिए ₹6,599 की शुरुआती कीमत पर बेंच रही है, जो फ़िलहाल ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म Amazon पर प्री-बुकिंग के लिए उपलब्ध है। ये फ़ोन दो रंग विकल्पों – Blue और Cyan में पेश किया गया है।