realme-narzo-50-with-50mp-rear-camera-price-features

दुनिया के सबसे बड़े स्मार्टफोन बाज़ारों में से एक भारत में आज Realme Narzo 50 नामक फोन ने भी दस्तक दी है। जी हाँ! Realme ने भारत में अपना नया Realme Narzo 50 स्मार्टफोन लॉन्च करते हुए अपनी बजट स्मार्टफोन रेंज को और विस्तारित करने का काम किया है।

कंपनी का ये नया फ़ोन Narzo 30 के बाद के उन्नत संस्करण के रूप में देखा जा रहा है, जो तमाम ख़ूबियों से लैस होने के बाद भी एक लुभावनी क़ीमत में पेश किया गया है।

ऐसी तमाम ख़बरें सबसे पहले पाने के लिए जुड़ें हमारे टेलीग्राम चैनल से!: (टेलीग्राम चैनल लिंक)

तो आइए जानते हैं इस नए Realme फ़ोन की तमाम ख़ासियत और भारत में इसकी क़ीमत के बारे में विस्तार से।

Realme Narzo 50 Features

शुरुआत करें डिस्प्ले से तो Narzo 50 में 6.6-इंच का Full HD+ डिस्प्ले पैनल दिया जा रहा है, जो 1080×2412 पिक्सल रेजोल्यूशन और 120Hz के रिफ्रेश रेट से लैस है।

कैमरें के मोर्चे पर फ़ोन में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप मिलता है, जिसमें f/1.8 अपर्चर वाला 50MP का प्राइमरी सेंसर, 2MP का ब्लैक एंड व्हाइट पोर्ट्रेट कैमरा सेंसर और f/2.4 अपर्चर के साथ 2MP का मैक्रो सेंसर शामिल है।

Realme Narzo 50
Realme Narzo 50

सेल्फ़ी व वीडियो कॉलिंग के लिए इस फ़ोन में सामने की ओर फ्रंट कैमरे के रूप में f/2.1 अपर्चर वाला 16MP का सेल्फी सेंसर दिया गया है।

ये नया स्मार्टफोन ऑक्टा-कोर MediaTek Helio G96 प्रोसेसर द्वारा संचालित है, जिसे 4GB और 6GB RAM विकल्पों के साथ बाज़ार में उतारा गया है।

RAM की तरह ही इसमें दो स्टोरेज विकल्प भी मिलते हैं, जो 64GB और 128GB के रूप में उपलब्ध हैं। वैसे यूजर्स चाहें तो माइक्रोएसडी कार्ड की मदद से स्टोरेज को 1TB तक बढ़ा सकते हैं।

ये डुअल सिम स्मार्टफोन Android 11 ऑपरेटिंग सिस्टम पर चलता है। पर ग़ौर करने वाली बात ये है कि कंपनी ने साफ़ कहा है कि स्मार्टफोन को Realme UI 3.0 के साथ Android 12 में अपग्रेड किया जाएगा।

फोन में किनारे की ओर फिंगरप्रिंट सेंसर भी दिया जा रहा है और वहीं Narzo 50 में 33W फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करने वाली 5000mAh की बैटरी दी गई है।

Realme Narzo 50 Price

जैसा हमनें आपको पहले ही बताया कि Narzo 50 के दो वैरिएंट बाज़ार में उतारे गए हैं। इसके 4GB RAM और 64GB इंटरनल स्टोरेज वाले मॉडल की क़ीमत ₹12,999 तय की गई है। वहीं 6GB RAM और 128GB इंटरनल स्टोरेज मॉडल के लिए आपको ₹15,499 चुकाने होंगें

ये फ़ोन ‘स्पीड ब्लू’ और ‘स्पीड ब्लैक’ जैसे रंग विकल्पो के साथ पेश किए गए हैंम जिनकी बिक्री 3 मार्च से शुरू हो जाएगी। इन्हें आप realme की आधिकारिक वेबसाइट या Amazon.in पर ऑनलाइन या देश में अधिकृत रिटेल स्टोर पर भी ख़रीद सकेंगें।