oneplus-nord-ce-2-price-specs-offers-in-india

आख़िरकार काफ़ी इंतज़ार के बाद प्रीमियम सेगमेंट की लोकप्रिय ब्रांड वनप्लस (OnePlus) ने भारत में  अपना नया OnePlus Nord CE 2 फ़ोन लॉन्च कर दिया है। यह कंपनी द्वारा भारतीय बाज़ार में पेश किया गया एक और 5G फ़ोन है।

आपको बता दें ये फ़ोन ओनेपलूस के बजट Nord लाइनअप का ही हिस्सा है। इस फ़ोन को कंपनी ने एक नए डिज़ाइन, MediaTek 5G चिपसेट और 64MP ट्रिपल कैमरा जैसी तमाम ख़ूबियों से लैस किया है।

ऐसी तमाम ख़बरें सबसे पहले पाने के लिए जुड़ें हमारे टेलीग्राम चैनल से!: (टेलीग्राम चैनल लिंक)

तो आइए देर ना करते हुए जानते हैं इस फ़ोन के तमाम फ़ीचर्स, ख़ासियत और भारत में इसकी क़ीमत व उपलब्धता से जुड़ी जानकारियों को विस्तार से।

OnePlus Nord CE 2 5G – Features

शुरुआत करें डिस्प्ले कीसे तो कंपनी का ये फ़ोन भी Nord CE की ही तरह 90Hz रिफ्रेश रेट और 180Hz टच रिस्पॉन्स रेट से लैस 6.43-इंच Full-HD+ Fluid AMOLED पैनल के साथ पेश किया गया है।

डिस्प्ले पैनल में आपको 2400 x 1080p रिज़ॉल्यूशन, HDR10+ सर्टिफिकेशन और गोरिल्ला ग्लास 5 का प्रोटेक्शन भी दिया जा रहा है।

कैमरे के मोर्चे पर फ़ोन रियर यानि पीछे की ओर ट्रिपल कैमरा सेटअप के साथ उतारा गया है, जिसमें 64MP का प्राइमरी कैमरा, 8MP का अल्ट्रा-वाइड लेंस और 2MP का मैक्रो कैमरा शामिल हैं।

oneplus-nord-ce-2-price

वहीं सामने की ओर सेल्फ़ी कैमरे की तर्ज़ पर नाइटस्केप जैसी ख़ूबियों के साथ पंच-होल डिज़ाइन के तहत 16MP का सेल्फी सेंसर दिया जा रहा है।

जैसा हमनें पहले हाई बताया OnePlus Nord CE 2 में MediaTek Dimensity 900 5G का इस्तेमाल किया गया है। साथ ही इस फ़ोन में आपको 8GB की RAM और 128GB की इंटरनल स्टोरेज दी जा रही है, जिसको माइक्रोएसडी कॉर्ड की मदद से 1TB तक बढ़ाया जा सकता है।

लेकिन ग़ौर करने वाली बात ये है कि नया Nord CE 2 असल में Android 11 आधारित OxygenOS 11 पर ही चलता है, और कंपनी शायद आगामी दिनों में इसको OxygenOS 12 में अपडेट करने का विकल्प प्रदान कर सकती है।

बात करें इस डुअल-सिम (नैनो) फ़ोन के डाइमेंशन की तो ये 160.6×73.2mm है, जिसमें मोटाई 7.8mm और फ़ोन का वजन 173 ग्राम है।

कनेक्टिविटी विकल्पों के तौर पर फ़ोन 5G, 4G LTE, Wi-Fi 6, Bluetooth 5.2, NFC, टाइप-C पोर्ट, 3.5mm हेडफोन जैक आदि से लैस है हैं। फ़ोन में एक अंडर-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर भी दिया जा रहा है।

इस Nord CE 2 5G स्मार्टफोन में 65W SuperVOOC फास्ट-चार्जिंग सपोर्ट वाली 4,500mAh की बैटरी दी जा रही है।

OnePlus Nord CE 2 5G Price in India

और अब सबसे अहम बात, जो है भारत में OnePlus Nord CE 2 5G की क़ीमत। सबसे पहले तो आपको बता दें इस फोन के दो वेरिएंट बाज़ार में पेश किए गए हैं।

Nord CE 2 5G के 6GB+128GB स्टोरेज वेरिएंट का काम ₹23,999 और 8GB+128GB स्टोरेज वेरिएंट की कीमत ₹24,999 तय की गई है। रंग विकल्पों के तौर पर आपको 2 विकल्प मिलते हैं – Bahama Blue और Gray Mirror

कंपनी के मुताबिक़, ये फ़ोन 22 फरवरी से कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट, Amazon India और रिटेल स्टोर्स पर उपलब्ध करवा दिए जाएँगें।