metaverse-platform-bullieverse-raises-funding
Image Credit: Bullieverse

Metaverse platform Bullieverse raises funding: वर्तमान में मेटावर्स को एक अगली डिजिटल क्रांति के रूप में देखा जाने लगा है। और ये क्षेत्र अब ना सिर्फ़ ख़बरों में सुर्ख़ियों बटरो रहा है, बल्कि निवेशकों को भी अपने साथ जोड़ता नज़र आने लगा है।

इसी कड़ी में अब ओपन-वर्ल्ड मेटावर्स (Metaverse) प्लेटफॉर्म Bullieverse ने हालिया निवेश दौर के तहत $4 मिलियन (लगभग ₹30 करोड़) हासिल किए हैं।

ऐसी तमाम ख़बरें सबसे पहले पाने के लिए जुड़ें हमारे टेलीग्राम चैनल से!: (टेलीग्राम चैनल लिंक)

दिलचस्प ये है कि कंपनी को ये निवेश Web3.0 वेंचर फ़ंड्स आदि जुड़े दिग्गज़ निवेशकों के नेतृत्व में मिला है।

कंपनी के इस दौर में निवेश करने वालों में ब्लॉकचेन जगत से कुछ लोकप्रिय नाम जैसे Okx Blockdream Ventures, Fundamental Games, 6th Man Ventures, C2 Ventures, Gate Labs, GravityX, Roark Fund, LD Capital, Rainmaker Games, Good Games Guild, Gen Block, Shima Capital, DWeb3, ExNetwork व अन्य शामिल रहे।

अपने आधिकारिक बयान में कंपनी ने बताया कि इस नई फंडिंग के ज़रिए Bullieverse के उस मिशन को मज़बूत करने में मदद मिलेगी, जिसमें Web3 फ़ैन्स, रचनाकारों और गेमर्स की ही एक बड़ी कम्यूनिटी वाला एक ओपन मेटावर्स प्लेटफॉर्म स्थापित करना शामिल है।

Bullieverse
Image Credit: Bullieverse

इसके साथ ही नई पूँजी के ज़रिए ये स्टार्टअप अपने ईकोसिस्टम को और व्यापाक बनाने और कम्यूनिटी के लिए प्ले-टू-अर्न गेम का आर्केड बनाने जैसी योजनाओं पर भी काम करेगा।

इस कंपनी की शुरुआत कुछ गेमिंग दिग्गजों के द्वारा ही मिलकर की गई थी। इसके प्लेटफ़ॉर्म को एक ओपन मेटावर्स के तौर पर देखा जा सकता है जहां गेमर्स, डिजिटल क्रीएटर्स और निवेशक एक-दूसरे के साथ जुड़ते हुए, बातचीत कर सकते हैं।

कंपनी फ़िलहाल सहज सुविधाओं का निर्माण करने और NFTs बनाने जैसे प्रोजेक्ट को पूरा करने पर भी ध्यान देगी, जिन्हें आगामी समय में यूज़र्स द्वारा इस्तेमाल किया जा सकेगा।

Bullieverse के सह-संस्थापक और सीईओ श्रीनी अनाला (Srini Anala) ने कहा,

“इस प्लेटफ़ॉर्म की शुरुआत एक मजेदार और साहसिक तरीके से ओपन मेटावर्स DAO बनाने के मक़सद से की गई थी। गेमिंग और मेटावर्स प्ले को शामिल करते हुए DAO बनाने का मिशन कम्यूनिटी को एक मजबूत गेमिंग ईकोसिस्टम प्रदान करेगा।”

आने वाले दिनों में Bullieverse दो टोकन भी लॉन्च करेगा, जो उपयोगकर्ताओं को प्ले-एंड-अर्न और क्रीएट-एंड-अर्न जैसी अर्थव्यवस्थाओं में भाग लेने के अधिक अवसर प्रदान करते नज़र आएँगे।

अपने भविष्य के रोडमैप के हिस्से के रूप में कंपनी Bullieverse Meta Launchpad, Land Auction, Bull Royale Game, Marketplace और DAO Governance भी पेश करती नज़र आएगी।