funding-news-insurtech-startup-healthysure-raises-fund
Image Credit: HealthySure

इंश्योरेंस टेक (Insurtech) सेगमेंट भारत में तेज़ी से उभरते नए सेगमेंट्स में से एक रहा है। और अब इसी क्षेत्र से जुड़े स्टार्ट-अप HealthySure ने अपने प्री-सीरीज़ ए राउंड में $1.2 मिलियन डॉलर (लगभग ₹9 करोड़) का निवेश हासिल किया है।

कंपनी के लिए इस निवेश दौर के नेतृत्व Inflection Point Ventures ने किया। और इस दौर We Founder Circle, Dexter Angels, Campus Fund, HEM Angels सहित अन्य निवेशकों ने भी अपनी भागीदारी दर्ज करवाई है।

ऐसी तमाम ख़बरें सबसे पहले पाने के लिए जुड़ें हमारे टेलीग्राम चैनल से!: (टेलीग्राम चैनल लिंक)

कंपनी की मानें तो इस नई पूँजी के ज़रिए इसको भारतीय परिवेश में कार्यरत लोगों और उनके परिवारों के लिए बेहतरीन और किफायती ग्रुप बीमा संबंधित सामाधन पेश करने की दिशा में मादद मिलेगी।

आपको बता दें HealthySure की शुरुआत साल 2021 में अनुज पारेख (Anuj Parekh) और सानिल बसुतकर (Sanil Basutkar) ने मिलकर की थी।

HealthySure

HealthSure इंश्योरेंस (बीमा) क्षेत्र में भारतीय संगठनों के लिए तकनीक आधारित कर्मचारी स्वास्थ्य सुरक्षा और प्रबंधन समाधानों की पेशकश करने के लिए जाना जाता है।

कंपनी फ़िलहाल 70 से अधिक संगठनों को अपने साथ जोड़ चुकी है, और अपने स्वास्थ्य सेवा समाधानों के तहत वर्तमान में 20,000 से अधिक लोगों को बीमा कवर प्रदान कर रही है। मुख्यतः ये स्टार्टअप कार्यरत भारतीयों के लिए स्वास्थ्य बीमा प्रक्रिया को सरल, किफ़ायती और सुलभ बनाने में मदद करता है।

आसान शब्दों में कहें तो HealthySure एकीकृत स्वास्थ्य बीमा सेवा प्रदान करता है, जो कर्मचारियों को ₹1 करोड़ तक के व्यक्तिगत बीमा कवर लेने आदि में मददगार साबित होता है। साथ ही इसके तहत कुछ अहम लागतों की भी बचत होती है, क्योंकि नियोक्ताओं द्वारा एक बड़े हिस्से को सब्सिडी दी जाती है।

कंपनी संगठनों को उनके स्वास्थ्य लाभों का प्रबंधन करने के लिए एक हेल्थकेयर स्टैक भी प्रदान करने का काम करती है।

यह स्टार्टअप आने वाले 6 महीनों में क़रीब 50 सदस्यों की टीम बनाने की योजना बना रहा है। इसका लक्ष्य अगले 12 महीनों में व्यापक स्वास्थ्य सुरक्षा और प्रबंधन के साथ क़रीब 150,000 लोगों को बीमा कवर के तहत जोड़ने का है।

HealthySure के सह-संस्थापक और सीईओ, अनुज पारेख ने इस नए निवेश को लेकर कहा;

“प्राप्त की गई इस नई पूँजी के ज़रिए हम अपनी टीम, तकनीक और संचालन को बेहतर बनाने में निवेश कर सकेंगें। हमारा मक़सद हम स्वास्थ्य सुरक्षा के साथ लाखों भारतीय परिवारों के जीवन में बदलाव लाने का है।”

वहीं Inflection Point Ventures के सह-संस्थापक मितेश शाह (Mitesh Shah) ने कहा,

“आज के दौर में हार परिवार के लिए स्वास्थ्य बीमा हासिल करना अनिवार्य हो गया है। HealthySure ने SMEs को लक्षित करते हुए बड़े पैमाने पर लोगों तक पहुंचने के मक़सद के साथ एक बेहतरीन प्लेटफ़ॉर्म बनाया है।”