Kofluence
Credit: Kofluence

Kofluence: तेज़ी से बढ़ते डिजिटल जगत में इन्फ्लुएंसर मार्केटिंग नए आयामों में अपनी एक मज़बूत जगह बनाती नज़र आ रही है। इसी कड़ी में अब इन्फ्लुएंसर मार्केटिंग प्लेटफॉर्म Kofluence ने अब $4 मिलियन (लगभग ₹30 करोड़) का निवेश हासिल किया है।

कंपनी के लिए इस निवेश दौर के नेतृत्व Zerodha के सह-संस्थापक, निखिल कामथ (Nikhil Kamath) और True Beacon ने किया।

ऐसी तमाम ख़बरें सबसे पहले पाने के लिए जुड़ें हमारे टेलीग्राम चैनल से!: (टेलीग्राम चैनल लिंक)

इस दौर में भाग लेने वाले अन्य निवेशकों में कुणाल शाह (संस्थापक, CRED), करण जौहर (फिल्म निर्माता), अपूर्व मेहता (सीईओ, Dharma Productions), सुजीत कुमार (सह-संस्थापक, Udaan), अप्रमेय राधाकृष्ण (सह-संस्थापक, Koo) व अन्य शामिल रहे।

बेंगलुरू आधारित इस कंपनी के मुताबिक़ प्राप्त की गई इस नई पूँजी का इस्तेमाल अपने प्लेटफ़ॉर्म को और बेहतर बनाने तथा अन्य नए भौगोलिक क्षेत्रों में विस्तार करने की दिशा में करेगी।

Kofluence के सह-संस्थापक, श्रीराम रेड्डी वांगा (Sreeram Reddy Vanga) ने कहा कि इन्फ्लुएंसर मार्केटिंग का बाज़ार साल 2025 तक बढ़कर $25 बिलियन तक पहुंचने का अनुमान है।

2019 में शुरू की गई Kofluence भारत में क्रिएटर्स की अर्थव्यवस्था को लोकतांत्रिक बनाने के दृष्टिकोण के साथ डेटा संचालित AI के नेतृत्व वाला प्लेटफॉर्म प्रदान करता है।

ये एड-टेक प्लेटफॉर्म अपने क्रिएटर इकोसिस्टम के माध्यम से 1.6 बिलियन से अधिक की सामूहिक पहुंच प्रदान करता है।

इस बीच कंपनी को भरोसा है वह उभरती हुई क्रीएटर अर्थव्यवस्था में अपने व्यापार मॉडल को बढ़ाने और इसको व्यापाक बनाने की तैयार कर रही है।

Kofluence के सह-संस्थापक और सीईओ, रितेश उज्जवल (Ritesh Ujjwal) ने कहा;

“बाजार के साथ निरंतर तालमेल बनाने के साथ हमने सर्वोत्तम फ़िट बाजार उत्पाद खोजने में मदद की है। और यही वजह है कि हम ना सिर्फ़ वर्तमान में अपना संचालन बनाए हुए हैं, बल्कि पिछले कुछ सालों से बढ़ भी रहें हैं।”

“हमारे पास क्रीएटर अर्थव्यवस्था को सपोर्ट करने के लिए वर्तमान में हमारे पास पाइपलाइन में बहुत सारे रोमांचक डिवेलप्मेंट हैं।”