vivo-y21e-specs-and-price-in-india

Vivo Y21e Price & Specifications: वीवो (Vivo) ने भारत में अपनी Y-सीरीज़ का विस्तार करते हुए अपना नया बजट सेगमेंट स्मार्टफोन, Vivo Y21e लॉन्च कर दिया है।

क्वालकॉम स्नैपड्रैगन (Qualcomm Snapdragon) 680 SoC और 5,000mAh की फास्ट चार्जिंग सपोर्ट व रिवर्स चार्जिंग से लैस बैटरी के साथ आने वाले इस फ़ोन की सबसे बड़ी ख़ासियत ये है कि ये पॉकेट-फ्रेंडली स्मार्टफोन की कैटेगॉरी में गिना जा सकता है, जो भारत में सबसे अधिक माँग व बिक्री दर्ज करने वाली कैटेगॉरी मानी जाती है।

ऐसी तमाम ख़बरें सबसे पहले पाने के लिए जुड़ें हमारे टेलीग्राम चैनल से!: (टेलीग्राम चैनल लिंक)

तो आइए देर ना करते हुए जानते हैं इस फ़ोन से जुड़े तमाम फ़ीचर्स और इसकी क़ीमत व उपलब्धता की पूरी जानकारी विस्तार से;

Vivo Y21e – Specifications (Features):

इस डुअल नैनो सिम वाले फ़ोन में आपको 6.51 इंच का HD+ LCD Halo फुल व्यू डिस्प्ले पैनल दिया जा रहा है, जो 720×1,600 पिक्सल रिज़ोल्यूशन से लैस है।

ये पैनल कंपनी के दावे के अनुसार आँखो को नुक़सान पहुँचा सकने वाली नीली रोशनी को भी फ़िल्टर करने के लिए ‘आई प्रोटेक्शन मोड’ के साथ आता है।

Vivo Y21e

कैमरे की बात की जाए तो फ़ोन के रियर यानि पीछे की ओर डुअल कैमरा सेटअप दिया जा रहा है, जो f/2.2 लेंस के साथ एक 13-मेगापिक्सेल सेंसर और f/2.4 लेंस के साथ एक 2-मेगापिक्सेल मैक्रो कैमरा से लैस है।

वहीं सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए सामने की ओर वॉटर ड्रॉप नॉच स्टाइल में f/1.8 लेंस के साथ 8-मेगापिक्सल का सेंसर जोड़ा गया है। ये पर्सनलाइज्ड पोर्ट्रेट मोड, सुपर एचडीआर और फेस ब्यूटी मोड जैसी ख़ूबियों के साथ आता है।

जैसा हम पहले बता चुके हैं कि फोन Qualcomm Snapdragon 680 SoC प्रॉसेसर से लैस है। फ़ोन में 3GB RAM तो दी ही जा रही है लेकिन इसको क़रीब 0.5GB तक बढ़ाने का भी विकल्प दिया गया है।

ये फ़ोन Android 12 आधारित Funtouch OS 12 पर चलता है। फ़ोन में मल्टी टर्बो 5.0 भी है, डेटा कनेक्शन, सिस्टम प्रोसेसर आदि की स्पीड बढ़ाने और बैटरी की बचत करने मदद करता है। साथ ही अपडेटेड अल्ट्रा गेम मोड के ज़रिए फ़ोन में बेहतर गेमिंग अनुभव देने का भी दावा किया जा रहा है।

फ़ोन के कनेक्टिविटी विकल्पों की बात करें तो ये 4G LTE, डुअल-बैंड वाई-फाई, USB टाइप-सी पोर्ट और ब्लूटूथ V5, साइड की तरफ फिंगरप्रिंट स्कैनर, प्रॉक्सिमिटी सेंसर, ई-कंपास, आदि से लैस है। इसका आकर 164.26×76.08×8.00 मिमी और वज़न 182 ग्राम है।

Vivo Y21e – Price in India:

भारतीय बाज़ार में Vivo Y21e (3GB + 64GB) की क़ीमत ₹12,990 तय की गई है। फ़ोन रंग विकल्पों के मामले में ‘डायमंड ग्लो’ और ‘मिडनाइट ब्लू’ रंग में उपलब्ध करवाया जा सकता है।