boult-airbass-y1-price-in-india-rs-1299-tws-earbuds

Boult Audio AirBass Y1: भारत की लोकप्रिय वियरेबल्स ब्रांड Boult ने देश में अपना नया बजट TWS (True Wireless Stereo) ईयरबड्स पेश कर दिया है।

जी हाँ! हमेशा की तरह इस बार भी अपने Boult Audio AirBass Y1 नामक इस नए ईयरबड्स को कंपनी ने बेहद किफ़ायती दाम में लॉन्च किया है।

ऐसी तमाम ख़बरें सबसे पहले पाने के लिए जुड़ें हमारे टेलीग्राम चैनल से!: (टेलीग्राम चैनल लिंक)

ये ईयरबड्स टाइप-सी फास्ट चार्जिंग सपोर्ट और क़रीब 40 घंटे तक की प्लेबैक बैटरी लाइफ जैसी ख़ूबियों से लैस हैं। तो बिना किसी देरी के आइए जानते हैं इनके तमाम फ़ीचर्स, क़ीमत और उपलब्धता के बारे में विस्तार से!

 Boult Audio AirBass Y1: Features (Specs)

सबसे पहले तो आपको बता दें कि नए Boult AirBass Y1 में एंगल्ड डिज़ाइन और एक्रिलोनिट्राइल ब्यूटाडीन स्टाइरीन (ABS) बॉडी दी गई है। इसमें एक स्टेम डिज़ाइन है और इसे एक अंडाकार चार्जिंग केस के साथ पेस किया गया है।

लेकिन ग़ौर करने वाली बात ये है कि कंपनी ने इस बात की स्पष्ट जानकारी नहीं साझा की है कि इन नए AirBass Y1 में किन ऑडियो ड्राइवर्स का इस्तेमाल हुआ है?

पर इसकी सबसे बढ़ी खूबी जो बेहद हाईलाइट की जा रही है, वह ये कि ये वायरलेस ईयरबड्स चार्जिंग केस सहित लगभग 40 घंटे तक के प्लेबैक की पेशकश करते हैं।

Boult Audio AirBass Y1

दिलचस्प है कंपनी का एक दावा, जिसके मुताबिक़ Boult AirBass Y1 को 10 मिनट चार्ज करने के बाद क़रीब 100 मिनट (लगभग 2 घंटे) तक इस्तेमाल किया जा सकता है, ऐसा इसलिए क्योंकि ये फास्ट चार्जिंग तकनीक को सपोर्ट करते है।

और ज़ाहिर तौर पर इन ईयरबड्स को सिंगल-चैनल ऑडियो या कॉल के लिए सिंगल ब्लूटूथ ईयरबड या जिसको तकनीकी भाषा में ‘मोनोपॉड’ मोड भी कहा जाता है, इस्तेमाल किया जा सकता है।

वैसे ये ईयरबड्स IPX5 वाटर और स्वेट रेजिस्टेंस रेटिंग के साथ आते हैं। इन ईयरबड्स में टच कंट्रोल फ़ीचर भी है, जिसके ज़रिए आप म्यूज़िक ट्रैक बदलने, कॉल अटेंड करने या अपने वॉयस असिस्टेंट को कमांड देने की सुविधा का लुफ़्त उठा सकते हैं।

Boult Audio AirBass Y1 में लेटेस्ट ब्लूटूथ तकनीक V5.1 दी जा रही है, जो तेज और स्थिर कनेक्टिविटी देती नज़र आएगी। डिवाइस अपने माइक्रोफ़ोन के ज़रिए Pro+ Calling अनुभव भी देता है।

Boult Audio AirBass Y1: Price & Availability

और अब सबसे अहम बात, जो है इसकी क़ीमत। इसके मामले में कंपनी ने एक बार फिर लोगों को निराश नहीं किया है और Boult AirBass Y1 की भारत में क़ीमत ₹1,299 तय की है।

इन TWS ईयरबड्स को काले और सफ़ेद दो रंग विकल्पों में पेश किया गया है। इनको Flipkart के माध्यम से ख़रीदा जा सकता है।