nokia-lite-earbuds-nokia-wired-buds-india-launch

एचएमडी ग्लोबल (HMD Global) ने आख़िरकार आज भारत में अपने प्रोडक्ट लाइन-अप का विस्तार करते हुए अपने ईयरबड्स व ईयरफ़ोन Nokia Lite Earbuds और Nokia Wired Buds को लॉन्च कर दिया है।

ख़ास ये है कि Nokia के ये दोनों ईयरफ़ोन शानदार साउंड और फीचर से तो लैस हैं ही, लेकिन इनकी क़ीमतें (ख़ासकर Nokia Wired Buds की) भी आपको हैरान कर देंगी। तो आइए जानते हैं इनके बारे में विस्तार से!

ऐसी तमाम ख़बरें सबसे पहले पाने के लिए जुड़ें हमारे टेलीग्राम चैनल से!: (टेलीग्राम चैनल लिंक)

Nokia Lite Earbuds Features (Specs):

“नोकिया लाइट ईयरबड्स” को आप True Wireless ईयरफ़ोन की एक किफायती जोड़ी के रूप में देख सकते हैं। इनको क़रीब 9 महीने पहले ही यूरोप में लॉन्च कर दिया था।

Nokia Lite Earbuds Features

इन बड्स को 6mm ड्राइवर दिए गए हैं, जो कंपनी के अनुसार स्टूडियो जैसी साउंड क्वॉलिटी प्रदान करता है। वे ये गोल आकार के केस के अंदर आते हैं जिसमें बैटरी लाइफ़ को इंडिकेट करने के लिए एक छोटी एल.ई.डी दी गई है।

Nokia Lite Earbuds Features

ये बड्स एक बार चार्ज करने पर 6 घंटे तक चलते हैं, और चार्जिंग के साथ 30 घंटे का अतिरिक्त बैकअप मिलता है। इसके साथ ही इसमें बेसिक टैप जेस्चर के ज़रिए म्यूज़िक प्लेबैक को कंट्रोल कर सकते हैं, कॉल का जवाब दे सकते हैं या फिर Google Assitant या Siri को इस्तेमाल करने की सहूलियत देता है। पर इन बड्स में पानी के प्रतिरोध के लिए कोई IP रेटिंग नहीं मिली है।

Nokia Wired Buds Features (Specs):

अगला है Nokia Wired Buds हैं, जो नाम से ही पता चलता है, ये एक स्टैंडर्ड वायर वाले ईयरफ़ोन हैं। इनको 3.5 mm जैक के ज़रिए आप अपने डिवाइस से कनेक्ट कर सकते हैं।

इन ईयरफ़ोन में एर्गोनोमिक डिज़ाइन दिया गया है। इसमें “बेहतर और स्पष्ट साउंड ऑडियो क्वॉलिटी” देने का वादा किया गया है।

Nokia Wired Buds

इसमें ANC नहीं है, लेकिन कंपनी का कहना है कि एंगल्ड डिज़ाइन के ज़रिए ये उचित मात्रा में शोर को कम कर सकता है। इस ईयरफ़ोन में एक इन-लाइन माइक और कॉल के लिए एक मल्टी-फ़ंक्शन बटन और एक फ्लैट, टेंगल-फ्री केबल दिया गया है।

Nokia Wired Buds की सबसे बड़ी खूबी ये है कि ये Google Assitant/Alexa/Siri को सपोर्ट करने के साथ ही 135-डिग्री ऑडियो जैक शामिल किया गया है।

Nokia Lite Earbuds और Nokia Wired Buds Price in India:

Nokia Lite Earbuds को बाज़ार में सिंगल चारकोल कलर में पेश किया गया है, और इसकी क़ीमत ₹2,799 तय की गई है।

वहीं Nokia Wired Buds को चार रंगों – ब्लैक, व्हाइट, ब्लू और रेड में पेश किया गया है, और इसकी क़ीमत ₹299 तय की गई है। इन दोनों को Nokia.com और प्रमुख ऑनलाइन व ऑफलाइन रिटेलर्स से बिक्री के लिए उपलब्ध करवा दिया गया है।