b2b-etailer-geniemode-raises-funding

Startup Funding News – Geniemode: बिजनेस-टू-बिजनेस (B2B) क्रॉस-बॉर्डर ई-कॉमर्स स्टार्टअप, Geniemode ने सीरीज ए निवेश दौर या ‘फंडिंग राउंड’ में $7 मिलियन (लगभग ₹52 करोड़) जुटाए हैं।

गुरुग्राम आधारित कंपनी ने ये निवेश Info Edge (India) Ltd. की शाखा Info Edge Ventures के नेतृत्व में हासिल किया है।

ऐसी तमाम ख़बरें सबसे पहले पाने के लिए जुड़ें हमारे टेलीग्राम चैनल से!: (टेलीग्राम चैनल लिंक)

दिलचस्प ये है कि सिर्फ़ चार महीनें पहले ही Geniemode ने अपने सीड राउंड में $2.25 मिलियन हासिल किए थे। तब इस दौर के नेतृत्व Info Edge Ventures ने ही किया था, जिसमें Zomato के संस्थापक दीपिंदर गोयल, CRED के संस्थापक कुणाल शाह व अन्य भी शामिल हुए थे।

साल 2021 में तनुज गंगवानी (Tanuj Gangwani) और अमित शर्मा (Amit Sharma) ने Geniemode की शुरुआत की थी। कंपनी मुख्यतः वैश्विक खरीदारों को भारत और दक्षिण पूर्व एशिया आधारित आपूर्तिकर्ताओं (सप्लाएर्स) से भरोसेमंद तरीक़े से सामान ख़रीदने की सहूलियत देती है।

कंपनी का दावा है कि इसने अब तक भारतीय उपमहाद्वीप से 100 से अधिक छोटे और बड़े आपूर्तिकर्ताओं को अपने साथ जोड़ा है और फ़िलहाल तमाम मांग को पूरा करने के लिए कंपनी भारत, बांग्लादेश, पाकिस्तान और श्रीलंका के 100 से अधिक आपूर्तिकर्ताओं के साथ मिलकर काम कर रही है।

Geniemode के सह-संस्थापक और सीईओ, अमित शर्मा ने कहा;

“हम तकनीक और प्रोडक्ट विकास को बढ़ावा देने, मौजूदा बाजारों में विस्तार में तेजी लाने और नए बाजारों में प्रवेश करने के लिए प्राप्त राशि का इस्तेमाल करने की योजना बना रहें हैं।”

Geniemode प्लेटफ़ॉर्म पर कैटलॉग का निर्माण, सर्च, आपूर्तिकर्ताओं के साथ जुड़ने, नमूनों के निर्माण और शिपमेंट के लिए मंज़ूरी आदि तमाम प्रक्रिया को स्वचालित करने का काम किया जाता है।

e-commerce-platforms-record-rs-20000-crore-sales-in-first-4-days-of-festive-sale

साथ ही कंपनी ऑर्डर विजिबिलिटी, गुणवत्ता मानकों के पालन और खरीदार की एंड-टू-एंड सप्लाई चेन को मैनेज करने का भी आश्वासन देती है।

कंपनी की मानें तो ये अमेरिका, लैटिन अमेरिका, ब्रिटेन, यूरोपीय संघ और ऑस्ट्रेलिया से अपने उत्पादों की भारी माँग दर्ज कर रही है। दावे के अनुसार, इन देशों में ये बढ़ती माँग छोटे स्वतंत्र रिटेल विक्रेताओं से लेकर प्रमुख रिटेल चेन तक फैली हुई है।

Geniemode के सह-संस्थापक और सीएफ़ओ, तनुज गंगवानी ने कहा;

“हम घर, फर्नीचर, फैशन और एक्सेसरीज़ व अन्य डिज़ाइन-आधारित कैटेगॉरियों में सभी अंतरराष्ट्रीय खरीदारों के लिए टॉप- पसंदीदा प्लेटफ़ॉर्म बनने का लक्ष्य लेकर चल रहें हैं।”

“हम उत्पादों का एक विस्तृत विकल्प पेश करते हुए लचीलापन, बेहतर मूल्य निर्धारण व तकनीकी समाधान को साथ लेते हुए पूरी प्रक्रिया को सुचारू और परेशानी मुक्त बनाना चाहते हैं।”