insurtech-startup-securenow-raises-fresh-funding

Startup Funding News – SecureNow: बीते कुछ सालों में भारत में इंश्योरेंस-टेक प्लेटफ़ॉर्म्स काफ़ी व्यापाक रूप से अपनी जगह बनाते नज़र आएँ हैं। और निवेशकों का इस क्षेत्र पर बढ़ता भरोसा, इसकी अहम वजहों में से एक है।

इसी के ताज़ा उदाहरण के रूप में अब दिल्ली-एनसीआर आधारित इंश्योरेंस-टेक स्टार्टअप SecureNow ने अपने नए निवेश दौर के अंतर्गत $6 मिलियन (क़रीब ₹45 करोड़) हासिल करने का ऐलान किया है।

ऐसी तमाम ख़बरें सबसे पहले पाने के लिए जुड़ें हमारे टेलीग्राम चैनल से!: (टेलीग्राम चैनल लिंक)

ये निवेश कंपनी ने Apis Insurtech Fund I और SelectQuote Inc. के संस्थापक, चरण सिंह (Charan Singh) से हासिल किया है।

SecureNow के मुताबिक़ लगभग 150 स्थानों पर 25,000 छोटे व्यवसायों को सेवाएँ प्रदान करने वाले एंड-टू-एंड इंश्योर-टेक प्लेटफॉर्म के ज़रिए कंपनी कमर्शियल इंश्योरेंस पर अपना ध्यान केंद्रित कर रही है।

और अब इस नए निवेश के साथ कंपनी अपने व्यवसाय संचालन का विस्तार करने का मन बना रही है। इसका मक़सद आने वाले 3 सालों में अपने ग्राहक आधार को 10 लाख से अधिक व्यवसायों तक बढ़ाने का है।

SecureNow – Startup Funding News (Hindi)

साल 2011 में अभिषेक बोंडिया (Abhishek Bondia) और कपिल मेहता (Kapil Mehta) द्वारा शुरू किया गया SecureNow Group (SecureNow) असल में SecureNow TechServices और SecureNow Insurance Broker नामक प्लेटफ़ॉर्मों का संचालन करता है।

securenow

इस नए निवेश को लेकर SecureNow के सह-संस्थापक, कपिल मेहता ने कहा;

“बिज़नेस हर दिन बहादुरी से कई तरह के जोखिमों का सामना करते हैं। और जोखिम इंडस्ट्री के आधार पर बदलते भी रहते हैं। ग्राहक मूल्य और पारदर्शिता के आधार पर बीमा योजनाओं का त्वरित मूल्यांकन करना चाहते हैं। और ये तभी सम्भव हो सकता है जब इस पूरी प्रक्रिया में तकनीक का व्यापाक इस्तेमाल किया जाए। इसका प्रमाण हमारे नेट रेटेन्शन रेट (Net Retention Rate) से मिलता है, जो कि 100% से अधिक है।”

SecureNow Insurance Broker एक इंश्योरेंस (बीमा) ब्रोकर प्लेटफ़ॉर्म है जो लघु व मध्यम उद्योगों (SMEs) और मिड-मार्केट क्लाइंट्स को कमर्शियल इंश्योरेंस बेचनें का काम करता है।

SecureNow के प्लेटफॉर्म पर समूह स्वास्थ्य बीमा, संपत्ति कवर सहित कमर्शियल इंश्योरेंस की एक पूरी रेंज संबंधित सेवाएँ उपलब्ध हैं। कंपनी का दावा है कि ये अपने क्लाइयंट्स को सभी तरह के इंश्योरेंस के लिए एक सिंगल विंडो आधारित सुविधा प्रदान करती है। बता दें इस निवेश के पहले इस स्टार्टअप में $3 मिलियन का फ़ंड हासिल किया था।

कंपनी के मुताबिक़ महामारी के दौरान SecureNow के प्लेटफॉर्म पर ट्रैफिक अप्रत्याशित रूप से बढ़ता देखा गया क्योंकि वितरण के पारंपरिक चैनल, जिनमें आमने-सामने मिलकर बिक्री की आवश्यकता होती है, वो मानों ठप से हो गए थे।

आईबीईएफ (IBEF) की एक रिपोर्ट के अनुसार, भारतीय बीमा उद्योग के 2020 के अंत तक $280 बिलियन तक पहुँचने का अनुमान था। वहीं वित्त वर्ष 2022 तक सकल प्रत्यक्ष प्रीमियम आय के मामले में इंडस्ट्री में 7-9% तक की वृद्धि होने की उम्मीद की जा रही है।