social-commerce-platform-stage3-raises-rs-20-crore-funding-news
Credit: Stage3

Stage3 Funding News: फ़ैशन केंद्रित सोशल कॉमर्स स्टार्टअप Stage3 ने अपने प्री-सीरीज़ ए राउंड में ₹20 करोड़ जुटाए हैं। कंपनी ने ये नया निवेश Inflection Point Ventures और LC Nueva Investment Partners LLP के नेतृत्व में हुए निवेश दौर में हासिल किया है।

इस निवेश दौर में Let’s Venture और Stanford Angels के साथ ही मौजूदा निवेशक Blume Ventures ने भी भागीदारी दर्ज की।

ऐसी तमाम ख़बरें सबसे पहले पाने के लिए जुड़ें हमारे टेलीग्राम चैनल से!: (टेलीग्राम चैनल लिंक)

वहीं दौर में शामिल अन्य एंजेल निवेशकों में Mensa Brands के संस्थापक अनंत नारायणन, India Mart के सीईओ दिनेश अग्रवाल और BharatPe के सह-संस्थापक शाश्वत नखरानी भी शुमार रहे।

Startup Funding News – Stage3

कंपनी के मुताबिक़ वह इस नए निवेश का इस्तेमाल अपने प्लेटफ़ॉर्म पर तकनीकी बुनियादी सुधारों, नई प्रतिभावाओं को कंपनी के साथ जोड़ने और डेटा साइंस क्षमताओं के निर्माण को लेकर करेगी। 

Stage3 फैशन और लाइफस्टाइल प्रोडक्ट्स के लिए एक सोशल कॉमर्स मार्केटप्लेस है जो स्वतंत्र फैशन-केंद्रित विक्रेताओं के लिए कॉमर्स सुविधा देने के लिए कंटेंट और सोशल इंटरैक्शन जैसी चीजों का उपयोग करता है।

stage3
Credit: Stage3

कंपनी के अनुसार ये 10 लाख से अधिक फैशन इन्फ़्लूयन्सर्स और क़रीब 20 लाख छोटे फैशन उद्यमियों और ब्रांडों को साथ जोड़ते हुए एक क्यूरेटेड और सर्च-आधारित शॉपिंग अनुभव प्रदान करता है। ज़ाहिर है ऐसी सुविधाओं के साथ Gen-Zers और मिलेनियल्स इसके उपभोक्ता आधार का एक बड़ा हिस्सा हैं।

इस बात में कोई शक नहीं है कि भारतीय उपभोक्ता बीते कुछ समय से तेज़ी से ऑनलाइन शॉपिंग जैसी सुविधाओं का रुख़ कर रहें हैं। तमाम बेहतरीन तकनीक आधारित ई-कॉमर्स कंपनियों ने ख़ुद में ऑफ़लाइन अनुभव के कुछ तत्वों  को जोड़ते हुए और भी यूज़र्स को आकर्षित करने का काम किया है।

Stage3 की सह-संस्थापक और सीईओ सबेना पुरी ने कहा;

“भारतीयों के लिए फैशन कॉमर्स की अगली पीढ़ी सोशल, व्यक्तिगत और इन्फ़्लूयन्सर्स से प्रभावित नज़र आने वाली है।”

“हमारा AI आधारित ऐप काफ़ी हद तक लोगों के अनुभवों को बदल देगा, जिसके चलते उपभोक्ता अपनी रुचियों, व्यक्तिगत शैली, आकार और ब्रांड वरीयताओं के आधार पर एक हाइपर-पर्सनलाइज्ड फीड के तहत खरीदारी कर सकेंगें और साथ ही अपनी विशलिस्ट को दोस्तों के साथ साझा करने और विक्रेताओं के साथ सीधे जुड़ने की भी सुविधा पा सकेंगें।”

बता दें कंपनी को मार्च 2022 तक $6-7 मिलियन का सलाना राजस्व दर (ARR) हासिल करने की उम्मीद है।