startup-funding-news-hindi-clinikk

Clinikk Startup Funding: बेंगलुरु आधारित हेल्थटेक स्टार्टअप Clinikk ने प्री-सीरीज़ ए राउंड में $4 मिलियन (लगभग ₹30 करोड़) का निवेश हासिल किया है। कंपनी के लिए इस निवेश दौर का नेतृत्व MassMutual Ventures ने किया है।

इसके साथ ही इस निवेश दौर में CRED के संस्थापक, कुणाल शाह; Cloudnine Hospitals के सह-संस्थापक और एमडी, रोहित; Avaana Capital की संस्थापक, अंजलि बंसल और अन्य प्रमुख निवेशकों ने भागीदारी दर्ज की।

ऐसी तमाम ख़बरें सबसे पहले पाने के लिए जुड़ें हमारे टेलीग्राम चैनल से!: (टेलीग्राम चैनल लिंक)

मौजूदा निवेशक Times Internet Group, EMVC, 500 Southeast Asia और WEH Ventures भी इस निवेश दौर में शामिल हुए।

Clinikk ने इसके पहले अपने सीड फ़ंडिंग राउंड में $2.4 मिलियन का निवेश प्राप्त किया था, और अब इस नए निवेश के साथ कंपनी द्वारा हासिल किए गए अब तक के कुल निवेश का आँकड़ा $6.4 मिलियन पहुँच गया है।

Clinikk क़रीब 60 करोड़ भारतीयों के लिए आउट पेशेंट देखभाल और स्वास्थ्य बीमा को बारीकी से एकीकृत करके भारत का पहला मैनेज्ड केयर मॉडल बना रहा है।

Startup Funding – Clinikk

इस बीच Clinikk के सह-संस्थापक और आर्थोपेडिक सर्जन, डॉ. सूरज बालिगा ने कहा,

“दुर्भाग्य से, प्राथमिक देखभाल के विषय पर अक्सर उपेक्षा देखने को मिलती है, जिसके चलते आगे जाकर लोगों की जेबों में भारी खर्च का बोझ पड़ता है। इसलिए एक एकीकृत देखभाल मॉडल महत्वपूर्ण रूप से बेहतर स्वास्थ्य परिणामों और अधिक स्थायी स्वास्थ्य बीमा मूल्य निर्धारण में मदद करता है।”

कंपनी द्वारा प्रदान किए जाने वाले व्यापक पैकेज में पारिवारिक स्वास्थ्य बीमा कवरेज और डिजिटल रूप से व अत्याधुनिक देखभाल केंद्रों के माध्यम असीमित OPD कवरेज आदि के लिए एक किफायती मासिक सब्स्क्रिप्शन शामिल है।

startup-funding-news-hindi-hr-tech-firm-advantage-club-raises-5-million-dollar

स्टार्टअप का दावा है कि रिटेल क्षेत्र में भारी वृद्धि देखी गई है, जिसमें 10,000 से अधिक परिवारों ने पूर्ण स्टैक प्लान का सब्स्क्रिप्शन लिया है। इस मामले में कंपनी ने मासिक दर में 30% की बढ़त दर्ज की है।

इस बीच कंपनी के मुताबिक़ इसका लक्ष्य 2025 तक टॉप 50 भारतीय शहरों में 20 मिलियन से अधिक ग्राहकों को जोड़ने का है।

इस नई प्राप्त पूंजी के साथ, Clinikk का इरादा अपने फ़ुल-स्टैक प्रोडक्ट की पेशकश को मजबूत करने और बेंगलुरु व अन्य शहरों में अपने संचालन का विस्तार करने का है। इसके साथ ही कंपनी प्रोडक्ट डेवेलप्मेंट और नई प्रमुख भर्तियों को लेकर भी निवेश करेगी।