amazon-launches-prime-video-app-for-mac

Amazon Prime Video for Mac: बीते कुछ समय से Amazon लगातार नए Prime फ़ीचर्स और अन्य संबंधित सुधारों को लेकर प्रयास तेज करते नज़र आ रहा है। और अब इसी कड़ी में कंपनी ने Amazon Prime Video को macOS यूज़र्स के लिए भी लॉन्च कर दिया है।

जी हाँ! इसका मतलब है कि अब Apple के Macbooks पर भी आप Amazon Prime App को इंस्टॉल कर सकते हैं। आज से ही App Store पर जाकर Macbook पर Prime Video ऐप को डाउनलोड किया जा सकता है।

ऐसी तमाम ख़बरें सबसे पहले पाने के लिए जुड़ें हमारे टेलीग्राम चैनल से!: (टेलीग्राम चैनल लिंक)

असल में 9to5Mac की रिपोर्ट के अनुसार, Amazon ने आज ही इसका ऐलान किया है कि वह Mac के लिए प्राइम वीडियो ऐप पेश कर रहा है।

Amazon launches Prime Video app for Mac

MacOS पर Prime Video ऐप सब्सक्रिप्शन के साथ पिक्चर-इन-पिक्चर (PiP), AirPlay और इन-ऐप खरीदारी (IAP) जैसी सुविधाओं को सपोर्ट करती है।

यूज़र्स सीधे Amazon के बिलिंग सिस्टम के ज़रिए भी सब्स्क्रिप्शन ख़रीद सकते हैं। इसके लिए उन्हें अपने अकाउंट पर कार्ड जोड़ना होगा या फिर यूज़र्स चाहें तो Apple के पेमेंट सिस्टम के ज़रिए भी इसका सब्स्क्रिप्शन ख़रीद सकते हैं।

यदि आपने अपने iPhone या iPad पर पहले ही ऐप डाउनलोड कर लिया है, तो आप इसे Mac App Store के “Purchased” सेक्शन में देख सकेंगे। इसका कारण ये है कि अन्य तामम ऐप्स की तरह Amazon Prime Video ऐप भी सभी Apple ऑपरेटिंग सिस्टम (OS) के लिए समान लिस्टिंग का उपयोग करता है।

साथ ही ये ऐप भी आपके सभी डिवाइसों में प्लेबैक हिस्ट्री को सिंक करता है। इसका मतलब क्या हुआ? मतलब ये कि मान लीजिए आप अपने iPhone की Prime Video ऐप पर कुछ देख रहें हैं तो आप अपने Mac पर भी इस ऐप को खोलने पर समान प्लेबैक हिस्ट्री हासिल कर पाएँगें, और किसी वीडियों को वहीं से शुरू कर सकते हैं जहाँ आपने इसको iPhone पर रोका हो।

इसके साथ ही ये ऐप Amazon के लाइव स्पोर्ट्स इवेंट और ऑफ़लाइन व्यूइंग जैसे फ़ीचर को भी सपोर्ट करती नज़र आएँगी।

amazon-releases-native-prime-video-app-for-macos-with-purchase-support-and-more

लेकिन आपको बता दें कि Amazon Prime Video को macOS 11.4 Big Sur या इसके बाद के macOS वर्जन पर ही इंस्टॉल किया और चलाया जा सकता है।

अभी कुछ ही दिनों पहले कंपनी ने ऐलान किया था कि वह iOS यूज़र्स को सोशल मीडिया पर 30-सेकंड की क्लिप्स शेयर करने की सुविधा देने जा रही है।