lava-agni-5g-features-and-price-in-india

Lava Agni 5G Features & Price in India: इस बात में कोई शक नहीं कि बीते कुछ समय से भारत में 5G स्मार्टफोन्स को अपनाने में तेज़ी देखने को मिली है, और इसी के चलते अब हर स्मार्टफ़ोन निर्माताओं ने भी इसकी ओर रूख करना शुरू किया है।

और अब इसी कड़ी में स्थानीय स्मार्टफोन निर्माता Lava ने भी भारतीय बाजार में अपना पहला 5G स्मार्टफोन, Lava Agni 5G लॉन्च कर दिया है। जी हाँ! वही Lava जिसने काफ़ी समय बाद इस साल की शुरुआत में ही अपनी Lava Z सीरीज़ को पेश करने हुए स्मार्टफोन जगत में वापसी की थी।

ऐसी तमाम ख़बरें सबसे पहले पाने के लिए जुड़ें हमारे टेलीग्राम चैनल से!: (टेलीग्राम चैनल लिंक)

लेकिन ज़ाहिर है कि अब Lava तेज़ी से लोकप्रिय होते 5G सेगमेंट में भी अपने प्रोडक्ट पोर्टफोलियो का विस्तार करते हुए देश में चीनी फोन निर्माताओं को टक्कर देने का मन बना रहा है। तो आइए जानते हैं इस नए फ़ोन से जुड़ी तमाम ख़ासियतों, क़ीमत और इसकी उपलब्धता के बारे में विस्तार से!

Lava Agni 5G Specifications (Features):

हमेशा की तरह शुरुआत करें डिस्प्ले से तो इस Lava Agni 5G में हमें 6.78-इंच का Full HD+ फ़्रंट पैनल देखने को मिलता है, जो 90Hz रिफ्रेश रेट को सपोर्ट करता है। इस फ़ोन में 91.73% स्क्रीन-टू-बॉडी रेशियो दिया जा रहा है।

अगर कैमरे के मोर्चे पर नज़र डालें तो रियर यानि पीछे की ओर इसमें ट्रिपल-कैमरा सेटअप दिया जा रहा है, जिसमें 64MP का प्राइमरी लेंस, 5MP का अल्ट्रा-वाइड लेंस और 2MP का डेप्थ सेंसर शामिल है।

lava-agni-5g-specs
Lava Agni 5G

इसमें आपको AI Mode, Super Night और Pro Mode  सहित कुछ प्री-लोडेड कैमरा मोड भी दिए जा रहें हैं। वहीं सामने की ओर ऊपर की तरफ़ बीच में एक पंच-होल कटआउट के साथ 16MP सेल्फी सेंसर दिया गया है।

ये फ़ोन MediaTek Dimensity 810 चिपसेट से लैस है, जो एक 6nm ऑक्टा-कोर चिपसेट है। इस फ़ोन में 8GB रैम और 128GB की इंटरनल स्टोरेज दी जा रही है।

बैटरी की बात करें तो फ़ोन 30W फास्ट-चार्जिंग सपोर्ट करने वाली 5,000mAh की बैटरी के साथ आता है। इस 5G फ़ोन में एक साइड-माउंटेड फिंगरप्रिंट स्कैनर और फेस अनलॉक सिस्टम भी दिया जा रहा है। कंपनी का दावा है कि फ़ोन की बैटरी 90 मिनट के भीतर फ़ुल चार्ज हो जाती है।

कनेक्टिविटी के मामले में फ़ोन में 4G VoLTE, Wi-Fi, Bluetooth, GPS/ A-GPS, और एक USB Type-C पोर्ट भी मिलता है। ​​सॉफ्टवेयर के लिहाज़ से फ़ोन Android 11 पर चलता है।

Lava Agni 5G Price in India:

अब सबसे अहम बात, जो है इस नए 5G फ़ोन की क़ीमत? बता दें भारत में Lava Agni 5G की कीमत ₹19,999 तय की गई है। लेकिन जो ग्राहक 17 नवंबर तक डिवाइस की प्री-बुकिंग करते हैं, उन्हें ये फ़ोन ₹17,999 की शुरुआती ऑफ़र कीमत पर ही मिल सकता है।

lava-agni-5g-price
Credit: Lava

प्री-बुकिंग के लिए इच्छुक ग्राहक Lava की आधिकारिक वेबसाइट पर जा सकते हैं। ये फ़ोन सिर्फ़ एक रंग, फेयरी ब्लू कलर ऑप्शन में पेश किया गया है।