startup-funding-news-hindi-hr-tech-firm-advantage-club-raises-5-million-dollar

Advantage Club Funding: आर्टिफ़िशल इंटेलिजेन्स (एआई) संचालित एम्प्लॉई एंगेजमेंट प्लेटफॉर्म Advantage Club ने Jetty Ventures, Earlsfield Capital, SMC Advisors और अन्य निवेशकों से $3.3 मिलियन और इसी निवेश दौर में अतिरिक्त रूप से Y Combinator, Broom ventures, Kunal Shah व अन्य द्वारा $1.7 मिलियन हासिल किए हैं।

कुल रूप से अपने नए निवेश दौर में ये एचआर (HR) टेक स्टार्टअप लगभग $5 मिलियन (~ ₹37 करोड़) हासिल करने में सफ़ल रहा है।

ऐसी तमाम ख़बरें सबसे पहले पाने के लिए जुड़ें हमारे टेलीग्राम चैनल से!: (टेलीग्राम चैनल लिंक)

इस नई राशि के साथ कंपनी अब विदेशों में अपने परिचालन का विस्तार करने का मन बना रही है। असल में Advantage Club इस नए निवेश के साथ और अधिक प्रोडक्ट को जोड़ते व अपनें प्लेटफ़ॉर्म को तकनीकी रूप से और एडवांस बनाते हुए $13 अरब डॉलर के वैश्विक एचआर टेक बाजार में अन्य खिलाड़ियों को कड़ी टक्कर देना चाहता है।

इस योजना के तहत कंपनी अपने प्रोडक्ट संबंधित तमाम पेशकशों में सुधार को लेकर आर्टिफ़िशल इंटेलिजेन्स (AI) और मशीन लर्निंग (ML) में निवेश जारी रखती नज़र आएगी।

startup-funding-news-hindi-hr-tech-firm-advantage-club-raises-5-million-dollar-money

इस कंपनी की शुरुआत साल 2014 में सौरभ देवरा (Sourabh Deorah) और स्मिती देवरा (Smiti Deorah) ने मिलकर की थी। इसके ज़रिए इनका मक़सद बेहतरीन प्रोडक्ट्स का निर्माण करके भविष्य निधि (PF) से परे कर्मचारी लाभ और जुड़ाव को पुनः परिभाषित करने का है।

कंपनी फ़िलहाल भारत, फिलीपींस, मलेशिया, वियतनाम, इंडोनेशिया, मिस्र, अमेरिका, संयुक्त अरब अमीरात सहित 60 से अधिक देशों में अपनी सेवाएँ दे रही है और मासिक रूप से 20% की दर से बढ़त दर्ज कर रही है।

इस नए निवेश को लेकर Advantage Club के सीईओ और सह-संस्थापक, सौरभ देवरा ने कहा,

“इस नई राशि के ज़रिए हमें अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अपनी उपस्थिति को और बढ़ाने में मदद मिलेगी और हम विश्व स्तर पर अपने संचालन का प्रबंधन करने के लिए उचित प्रतिभाओं को अपने साथ जोड़ भी सकेंगें।”

कंपनी ने हाल ही में ही अपने कर्मचारियों की संख्या को 70 से बढ़ाकर 170 करने का ऐलान किया था। ये नई हायरिंग विभिन्न प्रोफाइल्स जैसे सेल्स, मार्केटिंग और टेक्नोलॉजी जैसे क्षेत्रों में की जाएगी।

जैसा हमनें बताया, Advantage Club फ़िलहाल 60 से अधिक देशों में 370 से अधिक कंपनियों के साथ काम करने का दावा करता है, जिसमें Concentrix, Teleperformance, Hexaware, EY, Target जैसी कंपनियाँ शामिल हैं।