ola-launches-used-cars-commerce-platform-ola-cars

Used cars commerce platform Ola Cars: कैब सेवा प्रदाता कंपनी Ola ने इस्तेमाल कारों से संबंधित कॉमर्स व्यवसाय में भी प्रवेश कर लिया है, इसके ज़रिए अब ग्राहक ओला ऐप पर नए-पुराने वाहन खरीद सकेंगे।

जी हाँ! बेंगलुरू आधारित इस कंपनी ने खुद यह जानकारी साझा करते हुए ये भी बताया कि अगले साल तक इसकी योजना Ola Cars का प्रसार देश के 100 शहरों तक करने की है।

ऐसी तमाम ख़बरें सबसे पहले पाने के लिए जुड़ें हमारे टेलीग्राम चैनल से!: (टेलीग्राम चैनल लिंक)

Ola Cars नामक इस नए प्लेटफ़ॉर्म पर ग्राहक नए और पुराने वाहन खरीद सकते हैं। ये प्लेटफ़ॉर्म वाहन ख़रीद के साथ ही साथ, वित्त और बीमा, पंजीकरण और रखरखाव सहित अन्य कई सेवाओं की पेशकश भी करेगा।

वैसे ये साफ़ कर दें कि ओला कॉर्स पर फ़िलहल सेकंड-हैंड वाहनों की पेशकश के साथ लॉन्च किया जाएगा, लेकिन धीरे-धीरे इस प्लेटफ़ॉर्म पर आपको Ola Electric और अन्य ऑटोमोटिव ब्रांडों के नए वाहनों की ख़रीद संबंधी सुविधा भी मिलेगी।

फ़िलहाल कंपनी Ola Cars को भारत के 30 शहरों में पेश करने का मन बना रही है, जिसके बाद ही देश भर में इसका व्यापाक विस्तार किया जाएगा।

कंपनी द्वारा जारी बयान में कहा गया;

“यह उन ग्राहकों के लिए वन-स्टॉप-शॉप की तरह होगा, जो अपनी कारों की खरीदारी, बिक्री और प्रबंधन की परेशानी से मुक्त होना चाहते हैं।”

देखा जाए तो भारतीय बाज़ार में Ola Cars इस क्षेत्र में Droom, CarDekho, और Cars24 जैसे अन्य कंपनियों से सीधा मुक़ाबला करेगी।

ग़ौर करने वाली एक और बात ये है कि कंपनी ने Amazon India और Reliance Trends के पूर्व आधिकारी अरुण सरदेशमुख को Ola Cars का सीईओ नियुक्त किया है।

ola-cars

अरुण को कंज्यूमर इंटरनेट, एफएमसीजी, रिटेल और फैशन इंडस्ट्री में क़रीब 30 से अधिक सालों का अनुभव है। Ola के मुताबिक़ वह इस नई शाखा में बिक्री और वितरण, सेवा, मार्केटिंग, कस्टमर सपोर्ट और व्यापार के लिए मार्केटिंग रणनीति आदि की देखरेख करते नज़र आएँगें।

अरुण ने इस मौक़े पर कहा,

“Ola Cars खरीद और बिक्री ही नहीं बल्कि वित्त, बीमा और रखरखाव जैसी सेवाओं को लेकर भी बिल्कुल नया और बेहतरीन अनुभव प्रदान करेगी और ग्राहकों के लिए यह एक एंड-टू-एंड डिजिटल-फर्स्ट अनुभव होगा।”

अगस्त में Ola Electric ने अपने ओला S1 इलेक्ट्रिक स्कूटर के दो वेरिएंट्स- S1 और S1 Pro को पेश किया था पेश किया था।