wework-launches-growth-campus-to-invests-3-million-in-indian-startup-ecosystem

WeWork Growth Campus: स्टार्टअप आदि को वर्कस्पेस प्रदान करने वाला WeWork ने भारत में WeWork Labs के तहत अब ग्रोथ कैंपस (Growth Campus) लॉन्च कर दिया है और कंपनी भारतीय स्टार्टअप इकोसिस्टम में $3 मिलियन का निवेश करेगी।

Growth Campus स्थानीय स्टार्टअप्स को अत्यधिक रियायती दरों पर WeWork सुविधाओं तक पहुंच प्रदान करेगा।

ऐसी तमाम ख़बरें सबसे पहले पाने के लिए जुड़ें हमारे टेलीग्राम चैनल से!: (टेलीग्राम चैनल लिंक)

ये पहल मौजूदा सदस्यों, एक्सेलरेटर्स, इन्क्यूबेटरों, निवेशकों और एंटरप्राइज़ सहित पूरे स्टार्टअप ईकोसिस्टम तंत्र के लिए उपलब्ध है। एक बयान में कंपनी ने कहा;

“इस प्रयास के ज़रिए WeWork Labs का मक़सद कोविद-19 महामारी द्वारा सामने आई चुनौतियों पर पार करने में स्टार्टअप ईकोसिस्टम तंत्र को सपोर्ट करने का है, जिसके तहत उन्हें कार्यक्षेत्र, संसाधनों और निवेश तक पहुंच प्रदान की जाएगी।”

कंपनी के अनुसार वह छोटे व्यवसायों के विकास में उनकी मदद करनें को लेकर उत्साहित है, वह भी ऐसे बिजनेस जो देश में उद्यमिता के भविष्य को आकार देने का काम कर रहें हैं।

WeWork launches Growth Campus; to invest in Indian startups

WeWork India Labs के प्रमुख अरविंद राधाकृष्णन के मुताबिक़, WeWork Labs ने हमेशा अपने प्रयासों के केंद्र में स्थानीय स्टार्टअप को रखकर ईकोसिस्टम के विकास का काम किया है।

indian-startups-raise-16-9-billion-dollars-vc-funding-in-2021

आप अगर सोच रहें हैं कि WeWork Labs क्या है तो आपको बता दें ये शुरुआती चरण के स्टार्टअप के लिए एक प्लेटफ़ॉर्म है जो उद्यमियों को सफल होने में मदद करता है।

यह आगे की सोच रखने वाले संगठनों के लिए एक बढ़ते आदर्श केंद्र के रूप में काम करता है, जो भारत और दुनिया भर में भविष्य के कॉर्पोरेट इनोवेशन को शक्ति प्रदान करने के लिए स्थानीय इन्क्यूबेटरों, एक्सेलरेटर और बड़े उद्यमों के साथ साझेदारी करता है।

WeWork भारत में सबस बड़ा ऑफ़िस स्पेस प्रोवाइडर है, जो लगभग सभी तरह की कंपनियों के लिए लचीला प्लान आदि प्रदान करता है। बहरहाल! इस बीच देखना ये है कि कंपनी ये नई पहल आगामी समय में कितनी कारगर साबित हो पाती है?