moto-tab-g20-tablet-features-and-price-in-india

बीते 1-2 सालों से ऑनलाइन एजुकेशन आदि को मिलते बढ़ावे के चलते स्मार्टफ़ोन और लैपटॉप के साथ ही साथ टैबलेट की माँग भी बढ़ी है। और इसी मौक़े को देखते हुए अब भारतीय बाज़ार में Motorola ने भी अपना Moto Tab G20 टैबलेट लॉन्च कर दिया है।

जी हाँ! 8-इंच के डिस्प्ले वाला ये Moto Tab आपको Android 11 पर चलता नज़र आता है, और दिलचस्प ये है कि देश में इसकी क़ीमत को किफायती रूप से तय किया गया है।

ऐसी तमाम ख़बरें सबसे पहले पाने के लिए जुड़ें हमारे टेलीग्राम चैनल से!: (टेलीग्राम चैनल लिंक)

तो आइए जानते हैं इस टैबलेट से जुड़ी तमाम ख़ासियतों और क़ीमत व उपलब्धता से जुड़ी पूरी जानकारी यहाँ!

Moto Tab G20: Features

शुरू करते हैं Moto Tab G20 के डिस्प्ले से, जो 16:10 आस्पेक्ट रेशियो और 1280 x 800 पिक्सल रिजोल्यूशन वाला एक 8 इंच का HD+ IPS LCD पैनल है।

वहीं कैमरे के मोर्चे पर Moto ने इस एंट्री-लेवल टैबलेट में रियर (पीछे) की ओर 5MP का प्राइमरी कैमरा और फ़्रंट में 2MP का सेल्फ़ी कैमरा दिया गया है।

इसका रियर कैमरा 1080p 30fps वीडियो रिकॉर्डिंग को सपोर्ट करता है, वहीं फ्रंट कैमरा की अधिकतम वीडियो रिकॉर्डिंग क्षमता 30fps पर 720p की है।

moto-tab

बात करें हार्डवेयर मोर्चे पर तो ये टैबलेट MediaTek Octa-core Helio P22T चिप से लैस है। साफ़ कर दें कि Motorola ने अपने इस टैब में सिम कार्ड लगाने की सुविधा नहीं दी है।

टैबलेट में आपको 3GB LPDDR4x RAM और 32GB की इंटरनल स्टोरेज मिलती है, और ज़ाहिर तौर पर स्टोरेज को माइक्रोएसडी कार्ड के ज़रिए आप 2TB तक बढ़ा सकते हैं।

कनेक्टिविटी विकल्पों पर नज़र डालें तो ये टैब Wi-Fi 802.11 b/g/n/ac, Bluetooth 5.0, USB-C port, और एक 3.5mm हेडफोन जैक से लैस हैं। इस टैब में एक प्रॉक्सिमिटी सेंसर, एक्सेलेरोमीटर और एंबियंट लाइट सेंसर भी दिया गया है।

motorola-tab-g20

ऑडियो क्वॉलिटी के नज़रिए से Tab G20 के मोनो स्पीकर Dolby Atmos ऑडियो को सपोर्ट करते हैं। वहीं Tab G20 में USB-C पोर्ट के जरिए 10W चार्जिंग को सपोर्ट करने वाली 5,100mAh की बैटरी दी गई है, जो कंपनी के दावे के मुताबिक़ सामान्य इस्तेमाल पर 2 दिनों तक चल सकती है।

दिलचस्प ये है कि टैबलेट बिना किसी विज्ञापन आदि के Android 11 पर चलाता है। साथ ही इसमें आपको फिल्में, टीवी शो देखने और गेम खेलने के लिए Google Entertainment Space भी मिलता है।

Moto Tab G20: Price in India

अब सबसे अहम चीज़, जो है इस टैबलेट की क़ीमत? भारत में Motorola ने अपना नया Moto Tab G20 ₹10,999 की क़ीमत के साथ पेश किया है।

और ये टैबलेट आपको सिर्फ़ एक रंग विकल्प – प्लेटिनम ग्रे में मिलता है। बिक्री के नज़रिए से ये टैब Flipkart पर 2 अक्टूबर से प्री-ऑर्डर के लिए उपलब्ध करवा दिया जाएगा।