dizo-buds-z-earbuds-features-and-price-in-india

Realme TechLife ईकोसिस्टम की पहली ब्रांड DIZO ने आज भारत में DIZO Buds Z ईयरबड्स लॉन्च किए हैं।

DIZO की ये नई पेशकश क़ीमतों को ध्यान में रखते हुए अपने फ़ीचर्स से हैरान करती नज़र आती है। ये ईयरबड्स ENC, गेमिंग मोड के साथ 88ms लो लेटेन्सी और 16 घंटे का म्यूज़िक प्लेबैक टाइम जैसी सुविधाएँ ऑफ़र करते हैं।

ऐसी तमाम ख़बरें सबसे पहले पाने के लिए जुड़ें हमारे टेलीग्राम चैनल से!: (टेलीग्राम चैनल लिंक)

तो आइए जानते हैं इन ईयरबड्स के फ़ीचर्स, क़ीमत और उपलब्धता के बारे में विस्तार से;

DIZO Buds Z Earbuds – Features

DIZO Buds Z के डिज़ाइन की बात की जाए तो कंपनी का दावा है कि इसने ‘नेचुरल लाइट डिज़ाइन’ का इस्तेमाल किया है जो ईयरबड्स को चमकदार प्रभाव देने के लिए चार रिफ़्लेक्टिव परतें प्रदान करता है। वजह के लिहाज़ से इसको हल्का बनाया गया है, और हर एक ईयरबड का वजन क़रीब 3.7 ग्राम है।

Buds Z में बाहरी शोर (नॉयज़) को काफ़ी हद तक रोकने के लिए Environment Noise Cancellation (ENC) की सुविधा दी गई है। वहीं जैसा हमनें पहले ही बताया कि इसमें एक गेम मोड भी दिया गया है, जो गेम खेलने के दौरान समय विलंबता (लेटेन्सी) को 88ms तक कम कर देता है।

dizo-buds-z-flipkart

ग़ौर करने वाली बात ये है कि इन ईयरबड्स को IPX4 वॉटर रेजिस्टेंस मिली है। और कनेक्टिविटी के मोर्चे पर Buds Z ब्लूटूथ 5.0 का इस्तेमाल करता है।

साथ ही DIZO के मुताबिक़ ये कंपनी के Bass Boost+ एल्गोरिथम के साथ 10mm डायनेमिक ड्राइवर से लैस किया गया है। साथ ही DIZO ने इसमें कॉल या म्यूज़िक प्लेबैक कंट्रोल के लिए ‘टच कंट्रोल’ की सुविधा दी है।

इतना ही नहीं बल्कि आप Realme Link के साथी ऐप के साथ ईयरबड्स को या कहीं तो इसके कंट्रोल को अपने तरीक़े से कस्टमाइज़ कर सकते हैं।

बैटरी की बात करें तो कंपनी का दावा है कि एक बार चार्ज करने पर ये ईयरबड्स आपको 4.5 घंटे तक का प्लेबैक टाइम देगें। वहीं USB-C पोर्ट के ज़रिए चार्ज होने वाले चार्जिंग केस के साथ, इन ईयरबड्स को 16 घंटे तक इस्तेमाल किया जा सकता है। साथ ही 10 मिनट चार्ज करके इनको 1.5 घंटे इस्तेमाल किया जा सकता है।

DIZO Buds Z Price in India

DIZO Buds Z ईयरबड्स की कीमत भारत में ₹1,999 तय की गई है। वहीं आप 7 अक्टूबर से शुरू होने जा रही Flipkart Big Billion Days सेल के दौरान इसको ₹1,299 में ख़रीद सकेंगें।

DIZO-Buds-Z

ये ईयरबड्स आने वाले समय में चुनिंदा रिटेल स्टोर्स पर भी उपलब्ध होंगें। कंपनी ने इनको तीन रंग विकल्पों – ओनिक्स, लीफ और पर्ल कलर में पेश किया है।