oneplus-9t-launch-cancelled-but-oneplus-9-rt-might-launch

OnePlus 9T Launch Cancelled: इस बात से इंकार नहीं किया जा सकता है कि OnePlus फ़ोनों का अपना एक उपयोगकर्ता आधार है, और काफ़ी लोगों को इसके फ़ोनो का फ़्लैगशिप लुक पसंद आता है। लेकिन अब OnePlus के फ़ैन्स के लिए एक बुरी ख़बर है।

असल में काफ़ी समय से जिस बात की अकटलें लगाई जा रहीं थीं, कंपनी ने अब उसकी आधिकारिक पुष्टि कर दी है। चीनी स्मार्टफ़ोन निर्माता ने ऐलान किया है कि वह इस साल OnePlus 9T और 9T Pro लॉन्च नहीं करेगी।

ऐसी तमाम ख़बरें सबसे पहले पाने के लिए जुड़ें हमारे टेलीग्राम चैनल से!: (टेलीग्राम चैनल लिंक)

जी हाँ! OnePlus 9T सीरीज़ के बजाए अब कंपनी ने Nord और R-सीरीज़ सहित अन्य प्रोडक्ट कैटेगॉरी पर ध्यान केंद्रित करने की बात कही है।

OnePlus 9T Series Launch Cancelled

कंपनी ने हाल ही में ही OxygenOS और ColorOS के एकीकरण की घोषणा से संबंधित प्रेस विज्ञप्ति में इस बात के संकेत दिए थे। पर अब इसने कई ग्लोबल पब्लिकेशंस को वनप्लस 9टी-सीरीज़ ना लॉन्च करने की पुष्टि कर दी है।

आपको शायद याद ही होगा कि साल 2021 की शुरुआत में हाई OnePlue ने Oppo के साथ अपने विलय की घोषणा की थी। और इसके बाद ये भी साफ़ हो गया था कि कंपनी OxygenOS प्लेटफ़ॉर्म को छोड़ते हुए ColorOS के साथ इसको मर्ज़ करके एक नए स्वरूप को विकसित करेगी, जिसमें दोनों सॉफ्टवेयर स्किन की प्रमुख विशेषताएं शामिल होंगी।

neplus-9-oneplus-9-pro-price-features-india

पर ऑपरेशन सिस्टम (OS) के एकीकरण की घोषणा के बाद, अब OnePlus ने 9T और 9T Pro को बाजार में न पेश करने का फ़ैसला करते हुए अपने फ़ैन्स को थोड़ा निराश ज़रूर किया है।

OnePlus 9 RT Might Launch Later this Year

वैसे साफ़ कर दें कि कंपनी की ओर से ये भी कहा गया है कि 2021 में वनप्लस से “अन्य प्रोडक्ट रिलीज़” होते नज़र आएँगें। पर इसने ये स्पष्ट नहीं किया कि उन अन्य प्रोडक्ट में क्या क्या शामिल होगा?

जानकार अटकलें लगा रहें हैं कि उन प्रोडक्ट लिस्ट में OnePlus 9 RT का नाम शामिल हो सकता है, जिसके अक्टूबर में पेश होंने की संभावनाएँ जताई जा रहीं हैं।

वनप्लस ने इस साल अपनी फ्लैगशिप वनप्लस 9 सीरीज़ के साथ ही विशेष रूप से भारत के लिए OnePlus 9R नामक एक स्मार्टफोन पेश किया था।

इसलिए माना ये जा रहा है कि OnePlus 9RT को इस साल के अंत तक OnePlus 9R के बाद उन्नत संस्करण के रूप में भारत में पेश किया जा सकता है।

इस फ़ोन को लेकर अब तक इंटरनेट पर सामने आई कुछ लीक/रिपोर्ट ये बताती हैं कि फ़ोन Snapdragon 870 चिपसेट और 65W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ 4,500mAh की बैटरी से लैस हो सकता है। अटकलों के मुताबिक़ इसमें पीछे की तरफ 50MP का Sony IMX 766 प्राइमरी सेंसर भी दिया जा सकता है।