ola-electric-sells-s1-scooters-worth-over-₹600-crore-in-just-one-day

Ola sells S1 scooters worth ₹600 crore in one day: भारत में अपने इलेक्ट्रिक स्कूटर्स की बिक्री का आगाज करने वाली ओला इलेक्ट्रिक (Ola Electric) ने बिक्री के पहले दिन के आँकड़ो का ऐलान किया, जो वाक़ई हैरान करने वाले हैं। कंपनी ने बताया कि इसने पहले ही दिन ₹600 करोड़ से अधिक मूल्य के Ola S1 Scooters बेचे हैं।

15 सितंबर से शूरू हुई इलेक्ट्रिक स्कूटर की बिक्री उन लोगों के लिए थी, जिन्होंने Ola S1 स्कूटर्स की प्री-बुकिंग करवाई थी।

ऐसी तमाम ख़बरें सबसे पहले पाने के लिए जुड़ें हमारे टेलीग्राम चैनल से!: (टेलीग्राम चैनल लिंक)

इस बीच Ola Electric के अनुसार इसने पहले 24 घंटों में हर सेकेंड 4 स्कूटर बेचने का रिकॉर्ड दर्ज किया है। कंपनी के दावे के अनुसार एक दिन में बेचे गए स्कूटरों का मूल्य पूरे 2W इंडस्ट्री द्वारा एक दिन में बेचे जाने वाले मूल्य से अधिक रहा है।

Ola Electric sells S1 scooters worth over ₹600 crore in just one day

ज़ाहिर है इस मौक़े पर Ola के ग्रुप सीईओ, भाविश अग्रवाल ने इस रिकॉर्ड बिक्री का जश्न मानते हुए माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफ़ॉर्म पर लिखा;

“भारत EVs के लिए प्रतिबद्ध है और पेट्रोल वाहनों की ओर से रुझान हटा रहा है। हमने 4 स्कूटर प्रति सेकंड बेचे और एक दिन में ही क़रीब ₹600 करोड़ से अधिक के स्कूटर बेचे!”

“आज आखिरी दिन है, आधी रात को बिक्री बंद हो जाएगी। तो इस शुरुआती कीमत का फ़ायदा उठाएँ और Ola ऐप पर खरीदारी करें!”

असल में उपभोक्ताओं के लिए Ola S1 और S1 Pro स्कूटर्स को खरीदने का आज आखिरी दिन होगा। जिन लोगों ने पहले ही प्री-बुकिंग कर रखी है वह आज रात तक खरीदारी कर सकते हैं, जिसके बाद बिक्री के लिए विंडो बंद हो जाएगी।

लेकिन हाँ! उपभोक्ता खरीद की इस कतार में अपनी सीट रिज़र्व कर सकते हैं। बता दें स्कूटर्स की खरीदारी सिर्फ़ Ola ऐप से की जा सकती है पर उपलब्ध है।

Ola S1 की EMI ₹2,999 से शुरू होती है, वहीं Ola S1 Pro की EMI ₹3,199 से शुरू होती है। जब आप एडवांस पेमेंट करेंगें तो आपको अनुमानित डिलीवरी के समय के बारे में सूचित किया जाएगा, जो मॉडल वेरिएंट और पिनकोड पर निर्भर करता है।

Ola Electric का दावा है कि एक बार Ola Futurefactory से खरीदार का Ola स्कूटर डिस्पैच होने पर, कंपनी ग्राहक को सटीक डिलीवरी की तारीख के बारे में सूचित कर देगी।

बता दें Ola S1 Pro स्कूटर की ड्राइविंग रेंज 181 किमी और टॉप स्पीड 115kmph तक है।