realme-pad-features-specs-price-in-india

Realme Pad: भारत में Realme अब सिर्फ़ स्मार्टफ़ोन सेगमेंट तक ही सीमित नहीं रहना चाहता है। इसी का सबूत है कि पिछले ही महीनेकि कंपनी ने Realme Book Slim के लॉन्च के साथ अपने लैपटॉप लाइनअप का विस्तार  किया था।

लेकिन अब एक क़दम और आगे बढ़ते हुए आज इस चीन आधारित कंपनी ने भारत में अपना पहला टैबलेट भी पेश कर दिया है, जिसका नाम Realme Pad रखा गया है।

ऐसी तमाम ख़बरें सबसे पहले पाने के लिए जुड़ें हमारे टेलीग्राम चैनल से!: (टेलीग्राम चैनल लिंक)

इसको लेकर हैरानी इसलिए भी अधिक नहीं हुई क्योंकि Realme कई महीनों से अपने टैबलेट को टीज़ करता आ रहा था। और आख़िरकार अब ये आधिकारिक रूप से सार्वजनिक कर दिया गया है। तो आइए जानते हैं इस टैबलेट की क़ीमत और इसके फ़ीचर के बारे में विस्तार से!

Realme Pad features (Specs) –

शुरुआत करें स्क्रीन से तो इस टैब में 82.5% स्क्रीन-टू-बॉडी अनुपात और 2000×1200-पिक्सेल रिज़ॉल्यूशन के साथ 10.4-इंच का WUXGA+ IPS LCD डिस्प्ले दिया गया है। ये पैनल चार स्क्रीन मोड को सपोर्ट करता है – रीडिंग, नाइट, डार्क और सनलाइट मोड।

इस रियलमी पैड (Realme Pad) टैबलेट को प्रीमियम व मजबूत लुक देने के लिए एक ऑल-एल्यूमीनियम ऐलॉय से बनाया गया है। इस टैबलेट की मोटाई 6.9mm है व वजन 440 ग्राम है।

realme-pad-india

किफ़ायती दाम के चलते Realme Pad को MediaTek Helio G80 चिपसेट से लैस किया गया है। वहीं टैब में 4GB तक रैम और 64GB तक की इंटरनल स्टोरेज भी दी गई है।

ये टैबलेट पैड Android 11 आधारित Realme UI (Pad) पर चलाता है और बच्चों द्वारा बिना किसी चिंता के टैबलेट के उपयोग को सुरक्षित बनाने के लिए इसमें Google Kids Space को भी जोड़ा गया है।

लेकिन शायद आपको ये सुन कर निराशा हो कि Realme Pad 5G कनेक्टिविटी को सपोर्ट नहीं करता है, इसमें सिर्फ़ 4G सेल्युलर कनेक्टिविटी मिलती है। पर क़ीमत के लिहाज़ से ये जायज़ नज़र आता है। कंपनी ने इस टैबलेट का केवल वाई-फाई संस्करण (Wi-fi Version) भी पेश किया है।

कैमरे के मोर्चे पर बात करें तो Realme Pad में पीछे की तरफ 8MP का सेंसर और वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग ऐप्स के उपयोग के लिए सामने की तरफ 8MP का सेल्फी सेंसर दिया गया है। इसमें Dolby Atmos सपोर्ट करने वाले क्वाड स्पीकर दिय गए हैं।

वहीं दिलचस्प है इसकी बैटरी क्योंकि Realme Pad में 7,100mAh का बैटरी दी गई है, जो USB Type-C पोर्ट के जरिए 18W फास्ट-चार्जिंग को सपोर्ट करती है।

कंपनी के दावे के अनुसार ये एक बार फ़ुल चार्ज करने पर 12 घंटे तक का वीडियो प्लेबैक टाइम और 65 घंटे का स्टैंडबाय टाइम दे सकता है।

Realme Pad Price in India

Realme Pad के वाई-फाई ओन्ली वर्जन पर नज़र डालें तो इसके 3GB + 32GB बेस वैरिएंट के लिए आपको ₹13,999 चुकाने होंगें।

वहीं वाई-फाई और एलटीई सपोर्ट के साथ 3GB + 32GB वैरिएंट की क़ीमत ₹15,999 और वाई-फाई और एलटीई सपोर्ट के साथ 4GB + 64GB वैरिएंट की क़ीमत ₹17,999 तय की गई है।

ये टैबलेट दो कलर वैरिएंट – ‘रियल ग्रे’ और ‘रियलमी गोल्ड’ में पेश किया गया है। बिक्री के लिहाज़ से ये 16 सितंबर से विशेष रूप से Flipkart, Realme ऑनलाइन स्टोर और ऑफलाइन रिटेल स्टोर्स पर उपलब्ध करवा दिया जाएगा।