oppo-enco-buds-features-and-price-in-india

Oppo Enco Buds Features & Price (India): इस बात में कोई शक नहीं है कि भारत में ईयर बड्स काफ़ी तेज़ी से लोकप्रिय हो रहें हैं। दिलचस्प ये है कि Apple और Samsung के अलावा इस सेगमेंट में कुछ चीनी ब्रांड ने अपने बड्स के साथ भी धूम मचा रखी है।

इसी कड़ी में अब चीन आधारित ब्रांड ओप्पो (Oppo) ने देश में Oppo Enco Buds लॉन्च कर दिए हैं। बता दें ये TWS ईयरबड्स असल में एक एंट्री-लेवल वायरलेस ईयरबड्स के रूप में पेश किया गया है। तो आइए जानते हैं इन ईयर बड्स के फ़ीचर, क़ीमत और देश में इसकी उपलब्धता से जुड़ी पूरी जानकारी विस्तार से!

ऐसी तमाम ख़बरें सबसे पहले पाने के लिए जुड़ें हमारे टेलीग्राम चैनल से!: (टेलीग्राम चैनल लिंक)

Oppo Enco Buds Features (Specs):

Enco Buds में 8mm डायनेमिक ड्राइवर दिया गया हैं। ये 100.6dB Deep Bass भी सपोर्ट करता है। इतना ही नहीं बल्कि ये SBC और AAC जैसे ऑडियो कोडेक्स को भी सपोर्ट करता हिया।

इन ईयरबड्स में कॉल के दौरान बैकग्राउंड नॉइज़ (शोर) को कम करने के लिए बिल्ट-इन इंटेलिजेंट कॉल नॉइज़ रिडक्शन फीचर भी दिया जा रहा है।

Enco Buds में लो-लेटेंसी गेमिंग मोड भी है जो केवल 80ms की कम लेटेंसी पर ऑडियो डिलीवर कर सकता है। ये Buds आपके स्मार्टफ़ोन से Bluetooth 5.2 का इस्तेमाल करते हुए कनेक्ट होते हैं, और इनकी ट्रांसमिशन रेंज 10 मीटर तक की आही।

Oppo Enco Buds Features

साथ ही ये Binaural Bluetooth Transmission 2 तकनीक से भी लैस है जो दोनों ईयरबड्स को एक साथ एक बार में स्मार्टफोन से कनेक्ट करती है। चार्जिंग केस से बाहर निकालने पर ये ईयरबड्स अपने आप ऑन हो जाते हैं।

Enco Buds ईयरबड्स में इन-ईयर डिज़ाइन और म्यूजिक प्लेबैक, एक्टिवेटिंग वॉयस असिस्टेंट और अन्य कामों में के लिए टच-कंट्रोल सुविधा मिलती है। पर यूज़र्स चाहें तो अपने स्मार्टफ़ोन के ज़रिए इन टच-कंट्रोल को अपने अनुसार सेट कर सकते हैं।

वैसे Oppo Enco Buds कहीं न कहीं आपको पिछले साल कंपनी द्वारा पेश किए गए Oppo W11 TWS ईयरबड्स की तरह ही प्रतीत होगा। लेकिन ज़ाहिर है, Enco Buds में उस मॉडल की तुलना में कुछ अपग्रेडेड फ़ीचर्स दिए जा रहें हैं। पानी और धूल प्रतिरोध को लेकर इनको IP54 प्रमाणन रेटिंग मिली है।

बैटरी लाइफ की बात करें तो Enco Buds में एक कॉम्पैक्ट चार्जिंग केस के साथ 400mAh की बैटरी दी गई है। वहीं हर एक ईयरबड एक 40mAh की बैटरी से लैस है।

कंपनी के दावे के अनुसार एक बार चार्ज करने पर ये 6 घंटे का प्लेबैक बैकअप देते हैं। वहीं चार्जिंग केस के साथ Oppo Enco Buds कुल 24 घंटे तक की बैटरी लाइफ दे सकता है।

Oppo Enco Buds Price in India:

कीमत के मोर्चे पर बात करें तो इन एंट्री-लेवल Oppo Enco Buds की कीमत भारत में ₹1,999 निर्धारित की गई है। वैसे इसके लिए एक स्पेशल लॉंच प्राइस भी तय किया गया है, जो ₹1,799 है।

ये 14 सितंबर से फ्लिपकार्ट (Flipkart) पर खरीद के लिए उपलब्ध हो जाएगा। Enco Buds दो रंगों में आते हैं – सफेद और नीला।