redmi-10-prime-features-and-price-in-india

Redmi 10 Prime Features & Price (India): भारत में पहले से ही एक टॉप स्मॉर्टफ़ोन ब्रांड बन चुका शाओमी (Xiaomi) निरंतर अपने नए मॉडल पेश करते रहने के लिए जाना जाता रहा है। और इसमें सबसे ख़ास होते हैं इसके बजट स्मार्टफ़ोन्स, जिसमें कंपनी ने आज एक नाम और जोड़ दिया है।

जी हाँ! Xiaomi ने आज भारत में अपना एक और बजट स्मार्टफ़ोन, Redmi 10 Prime लॉन्च कर दिया है। इस फ़ोन को आप Redmi 10 के रिब्रांडेड वर्जन के रूप में भी देख सकते हैं, जिसको पिछले महीने हाई वैश्विक बाज़ार में पेश किया गया था।

ऐसी तमाम ख़बरें सबसे पहले पाने के लिए जुड़ें हमारे टेलीग्राम चैनल से!: (टेलीग्राम चैनल लिंक)

तो आइए जानते हैं भारत में पेश किए गए इस Redmi 10 Prime के फ़ीचर और इसकी क़ीमत व उपलब्धता के बारे में विस्तार से!

Redmi 10 Prime Features (Specs):

हमेशा की तरह शूरू करें अगर डिस्प्ले से तो इस फ़ोन में आपको 6.5 इंच का Full-HD+ IPS LCD पैनेल दिया गया है, जिसमें 90 हर्ट्ज रिफ्रेश रेट मिलता है।

वहीं डिस्प्ले में 2400 x 1080 रिजोल्यूशन और गोरिल्ला ग्लास 3 की सुरक्षा भी दी जा रही है। और अब नज़र डालते हैं Redmi के इस नए फ़ोन के कैमरों पर!

Redmi 10 Prime में आपको रियर यानि पीछे की ओर क्वाड-कैमरा सेटअप मिलता है, जिसमें 50MP का प्राइमरी सेंसर, 8MP का अल्ट्रा-वाइड लेंस, 2MP का मैक्रो कैमरा और 2MP का डेप्थ सेंसर दिया जा रहा है।

वहीं सेल्फ़ी कैमरे की बात की जाए तो फ़ोन में सामने की ओर आपको बीच की तरफ़ 8MP का पंच-होल सेल्फी कैमरा दिया गया है।

redmi-10-prime

बता दें Redmi 10 Prime फ़ोन 1080p @30FPS वीडियो रिकॉर्डिंग को सपोर्ट करता है। फ़ोन MediaTek Helio G88 चिपसेट से लैस है। ग़ौर करने वाली बात ये है कि फ़ोन Android 11 आधारित MIUI 12.5 आउट-ऑफ-द-बॉक्स पर चलाता है।

इस फ़ोन में 6GB तक रैम और 128GB तक की इंटरनल स्टोरेज दी जा रही है, जिसको एक माइक्रोएसडी कार्ड स्लॉट के ज़रिए 512GB तक बढ़ाया जा सकता है।

इतना ही नहीं बल्कि इस बार Xiaomi ने इस नए Memory Expansion फ़ीचर दिया है, जिसके तहत आपको वर्चूअल RAM मिलेगी। फ़ोन के 4GB+64GB वैरिएंट के साथ 1GB वर्चुअल रैम और 6GB+128GB वैरिएंट में 2GB वर्चुअल रैम मिलेगी।

बैटरी के मोर्चे पर बात की जाए तो 10 Prime में 6,000mAh की विशाल बैटरी मिलती है, जो 18W फास्ट-चार्जिंग को सपोर्ट करती है।

Redmi 10 Prime Price in India

अब सबसे अहम बात इस फ़ोन की क़ीमत की, जिसके 4GB + 64GB बेस वैरिएंट के लिए आपको ₹12,499 चुकाने होंगें, वहीं 6GB + 128GB वैरिएँट की क़ीमत ₹14,499 तय की गई है।

फ़ोन तीन रंग विकल्पों में उपलब्ध है – बिफ्रोस्ट ब्लू, फैंटम ब्लैक और एस्ट्रल व्हाइट। फ़ोन की बिक्री 7 सितंबर से Amazon India, Mi.com और ऑफलाइन Mi Stores पर शुरू हो जाएगी।