pubg-new-state-pre-registration-live-in-india-for-android-and-ios

PUBG New State Pre-Registration in India:  भारत Krafton के लिए एक अहम बाज़ार बन चुका है, और यही वजह है कि अब इस गेम निर्माता कंपनी ने देश में PUBG Mobile पर बैन लगने के बाद से ही तमाम विकल्पों को पेश करने में अपनी पूरी ताक़त झोंक दी है। और इसी कड़ी में अब कंपनी ने PUBG New State का प्री-रजिस्ट्रेशन भी भारत में शुरू कर दिया है।

जी हाँ! अब भारतीय भी PUBG: New State के लिए Android पर Google Play Store तथा Apple के iOS App Store पर जाकर प्री-रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं।

ऐसी तमाम ख़बरें सबसे पहले पाने के लिए जुड़ें हमारे टेलीग्राम चैनल से!: (टेलीग्राम चैनल लिंक)

याद दिला दें कि ये नया गेम Krafton ने इसी साल फरवरी के महीने में ग्लोबल स्तर पर लॉन्च किया था, लेकिन कंपनी ने भारत में इसके आधिकारिक लॉन्च की तारीख़ का ख़ुलासा नहीं किया था।

इसके कुछ कारण हैं, पहले तो ये कि कंपनी PUBG Mobile के बैन होने के बाद तुरंत ही उसी मिलते-जुलते नाम से वापसी का ऐलान नहीं करना चाहती थी।

वहीं दूसरा और एक बड़ा कारण ये भी था कि उस वक़्त Krafton भारत में PUBG Mobile के एक अन्य विकल्प यानि बैटलग्राउंड्स मोबाइल इंडिया (Battlegrounds Mobile India or BGMI) के लॉन्च पर ही सारा ध्यान केंद्रित कर रही थी।

PUBG New State Pre-Registration Now Open in India

ख़ैर! फ़िलहाल बात करें इस नए गेम के भारत में आगमन की तो देश में प्री-रजिस्ट्रेशन Android और iOS दोनों पर खोल दिया गया है और इस गेम को पेश होने के बाद मुफ्त डाउनलोड किया जा सकेगा। वैसे दुनिया भर में अब तक PUBG New State ने क़रीब 32 मिलियन प्री-रजिस्ट्रेशन दर्ज कर लिए हैं।

battlegrounds-mobile-india-bgmi-launched-for-ios-on-iphone
Credit: PUBG.Com

जो नहीं जानते, उनको बता दें कि PUBG: New State मौजूदा Battle Royal प्रारूप पर ही आधारित एक नया मोबाइल गेम है।

ये कुछ-कुछ PUBG Mobile जैसा ही है लेकिन खिलाड़ियों के लिए इसमें फ्यूचरिस्टिक गेमप्ले (भविष्य की दुनिया) का अनुभव देने की कोशिश की गई है, और उसी लिहाज़ से गेम में एलिमेंट, आइटम और वातावरण भी शामिल किया गया है। आसान भाषा में कहें तो PUBG: New State में नया मैप साल 2051 के तौर पर प्रतीत होता नज़र आएगा।

PUBG New State के शुरुआती टीज़र के अनुसार गेम में क़रीब 100 लोग एक दूसरे का सामना करेंगें, और वो भी तब तक जब तक केवल एक खिलाड़ी या टीम नहीं बचती।

दिलचस्प ये है कि इस गेम में विजेता को चिकन डिनर (Chicken Dinners) के बजाय “लोन सर्वाइवर्स (Lone Survivors)” के ख़िताब से नवाज़ा जाएगा।

ग़ौर करने वाली बात ये भी है कि इस नए गेम को Krafton Inc. और PUBG Studio ने मिलकर बनाया है। और इसमें चीन की कंपनी Tencent Games किसी भी तरह से शामिल नहीं है, इसलिए इसके भारत में पेश होने पर शायद ही कोई परेशानी सामने आए।

वैसे App Store पर लिस्टिंग के अनुसार PUBG New State को 8 अक्टूबर तक रिलीज़ किया जा सकता है।