samsung-galaxy-a52s-features-and-price-in-india

Samsung Galaxy A52s 5G Features & Price (Hindi): इस बात में कोई शक नहीं है कि शाओमी (Xiaomi) ने भारतीय बजट फ़ोन सेगमेंट में काफ़ी लोकप्रियता हासिल कर ली है, लेकिन इसके बाद भी कोरियाई फोन निर्माता सैमसंग (Samsung) अपने बजट लाइनअप के साथ ही साथ हाई-एंड मॉडल्स के मामले में भी अपनी पकड़ बनाए रखने की पूरी कोशिश कर रहा है।

शायद यही वजह भी है कि कंपनी अब 5G स्मार्टफोन को बाज़ार में पेश करने की होड़ में शामिल हो गई है। इसी कड़ी में सैमसंग ने आज भारत में Galaxy A52s 5G लॉन्च किया है।

ऐसी तमाम ख़बरें सबसे पहले पाने के लिए जुड़ें हमारे टेलीग्राम चैनल से!: (टेलीग्राम चैनल लिंक)

जी हाँ! स्नैपड्रैगन (Snapdragon) 778 5G और 64MP क्वाड-कैमरा सेटअप से लैस ये फ़ोन भारतीय बाज़ार में OnePlus Nord 2 5G और Moto Edge 20 को टक्कर देता नज़र आ सकता है। पर हम ऐसा क्यों कह रहें हैं? आइए जानतें हैं यहाँ विस्तार से!

Samsung Galaxy A52s 5G Features (Specs):

अगर शुरुआत करें डिस्प्ले से तो इस नए सैमसंग फ़ोन में आपको 120Hz रिफ्रेश रेट के साथ 6.5 इंच का Full-HD+ Super AMOLED पैनल दिया जा रहा है। इसमें 2400 x 1080 पिक्सल रिज़ॉल्यूशन और ऊपर की ओर Gorilla Glass 5 की सुरक्षा भी दी जा रही है।

और जैसा हमनें पहले ही बताया कि Galaxy A52s को कंपनी ने Snapdragon 778 5G से लैस किया है, जो 6nm आर्किटेक्चर पर बनाया गया है चिपसेट है।

samsung-galaxy-a52s-5g

फ़ोन Android 10 आधारित One UI 3.1 पर चलता है। फ़ोन में कंपनी आपको तीन साल तक सुनिश्चित रूप से सॉफ्टवेयर अपडेट देने का वादा कर रही है।

इसके साथ ही फ़ोन में आपको 8GB तक की रैम और 128GB तक इंटरनल स्टोरेज भी दी जा रही है। दिलचस्प ये है कि सैमसंग के इस नए 5G फ़ोन को IP67 पानी और धूल प्रतिरोध रेटिंग मिली हुई है।

बात करें कैमरों की, तो रियर यानि पीछे की ओर ये क्वाड-कैमरा सेटअप के साथ आता है, जिसमें 64MP का प्राइमरी सेंसर, 12MP का अल्ट्रा-वाइड लेंस, 5MP का मैक्रो लेंस और 5MP का डेप्थ सेंसर शामिल हैं। वहीं सामने की ओर सेल्फ़ी कैमरे की तर्ज़ पर फ़ोन में 32MP का पंच-होल सेल्फी कैमरा दिया जा रहा है।

वहीं फ़ोन में USB-C पोर्ट के ज़रिए 25W फास्ट-चार्जिंग को सपोर्ट करने वाली 4,500mAh की बैटरी दी जा रही है।

सैमसंग का ये फ़ोन एक इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर, एक 3.5mm हेडफोन जैक, स्टीरियो स्पीकर और सभी स्टैंडर्ड कनेक्टिविटी विकल्पों से भी लैस है। ये फ़ोन आपको तीन कलर वेरिएंट्स – Awesome Black, Awesome White, Awesome Purple में उपलब्ध करवाया जा रहा है।

Samsung Galaxy A52s 5G Price in India:

भारतीय बाज़ार में सैमसंग गैलेक्सी A52s की कीमत ₹35,999 तय की गई है। इस फ़ोन को आप सैमसंग के ऑनलाइन स्टोर और ऑफलाइन रिटेल स्टोर से खरीद सकते हैं।