xiaomi-launches-mi-smart-band-6-in-india-price-features-other-details
Photos Credits: Mi (Xiaomi)

Mi Smart Band 6: जब भी भारत में स्मार्ट बैंड्स (Smart Bands) की बात आती है तो Mi Bands को नज़रंदाज़ नहीं किया जा सकता है, फ़ीचर्स को ध्यान में रखते हुए इनकी किफ़ायती क़ीमतों के चलते शुरू से ही ये ग्राहकों की पसंद रहें हैं। और अब आख़िरकार आज अपने “Smarter Living 2022” प्रोग्राम में शाओमी (Xiaomi) ने Mi Smart Band 6 को भी लॉन्च कर दिया है।

जी हाँ! क़रीब पिछले 6 महीने से कई Mi फ़ैन्स इसका इंतज़ार कर रहे थे। Mi Smart Band 6 में इस बार कंपनी एक बड़ा डिस्प्ले, ब्लड ऑक्सीजन मॉनिटरिंग के साथ और भी बहुत कुछ लेकर आई है।

ऐसी तमाम ख़बरें सबसे पहले पाने के लिए जुड़ें हमारे टेलीग्राम चैनल से!: (टेलीग्राम चैनल लिंक)

तो आइए जानते हैं कि ये बैंड किन तमाम ख़ूबियों से लैस है और भारत में इसे आप कहाँ से व कितनी क़ीमत पर ख़रीद सकते हैं?

Mi Smart Band 6 Features (Specifications) –

Mi के इस नए स्मार्ट बैंड में आपको 1.56-इंच का AMOLED डिस्प्ले मिलता है, जो 326 ppi व 152 x 360 पिक्सेल रिज़ॉल्यूशन से लैस है।

mi-smart-band-6-display

वैसे आप देख ही रहें होंगें कि इसमें ‘इंटरेक्शन बटन’ नहीं दिया गया है और आपको अब केवल टच का ही इस्तेमाल करना होगा।

Xiaomi ने इस बैंड में 100 से अधिक ‘वॉच फ़ेस’ के साथ डिस्प्ले को कस्टमाइज़ कर सकने की सुविधा दी है, जिसको संबंधित ऐप से कंट्रोल किया जा सकता है।

ALSO READ: Xiaomi बंद कर रहा है Mi ब्रांडिंग?

वहीं Mi स्मार्ट बैंड 6 में अब आपको ब्लड और ऑक्सीजन लेवल मॉनिटर करने के लिए हार्ट रेट सेंसर और एक SpO2 सेंसर भी दिया जा रहा है, वो वास्तव में कोविड-19 के चलते बेहद माँग में है।

वहीं इस बैंड में आपको 24 घंटे की नींद की ट्रैकिंग, ​​​​PAI, स्ट्रेस मॉनिटरिंग और कई अन्य स्वास्थ्य संबंधी सुविधाओं भी दी जा रहीं हैं।

xiaomi-band-6-india

दिलचस्प रूप से इस बैंड में 19 नए फिटनेस मोड जैसे इंडोर फिटनेस, इंडोर आइस स्केटिंग, HIIT, कोर ट्रेनिंग, स्ट्रेचिंग, स्टेपर, पिलेट्स, जिम्नास्टिक, क्रिकेट, बॉलिंग, बास्केटबॉल, स्ट्रीट डांस, डांस, ज़ुम्बा, वॉलीबॉल, टेबल टेनिस, बैडमिंटन, बॉक्सिंग और किकबॉक्सिंग भी दिए जा रहें हैं।

एक और ख़ास बात ये कि इस Mi Band 6 को 5 ATM वाटरप्रूफ रेटिंग दी गई है, जिसका मतलब ये है कि आप इसको बिना की चिंता के पूल या बीच पर पहन कर जा सकते हैं।

और अंत में सबसे अहम बात यानि इसकी बैटरी की। इस बैंड में आपको 125mAh की बैटरी दी जा रही है, जो एक बार चार्ज करने पर सामान्य रूप से इस्तेमाल किए जाने पर 14 दिनों तक चलने का दावा करती है। और इसमें भी आपको मैग्नेटिक चार्जर मिलता है।

Mi Smart Band 6 Price and Availability

क़ीमत के मोर्चे पर बात करे तो एमआई स्मार्ट बैंड 6 की कीमत भारत में ₹3,499 तय की गई है। ये बैंड आपको 5 रंग विकल्पों के साथ पेश किया जा रहा है – मैजेंटा, ब्लैक, ब्लू, ऑलिव और ऑरेंज।

Mi Band 6 की पहली सेल 30 अगस्त को Mi.com, Amazon India, Mi Home और अन्य रिटेल आउटलेट में शुरू होगी।