grofers-launches-10-minute-grocery-delivery-service-in-these-indian-cities

Grofers 10 Minute Grocery Delivery: भारतीय ऑनलाइन ग्रॉसरी डिलीवरी प्लेटफ़ॉर्म ग्रोफर्स (Grofers) ने देश के 10 शहरों में ’10 मिनट ऑनलाइन ग्रॉसरी डिलीवरी’ सेवा की शुरुआत की है।

ज़ाहिर है ये ऐसे वक़्त में किया गया है जब भारतीय तेज़ी से ऑनलाइन ग्रॉसरी शॉपिंग की ओर रुझान कर रहें हैं, ख़ासकर पिछले साल देश में महामारी संकट के आने के बाद से।

ऐसी तमाम ख़बरें सबसे पहले पाने के लिए जुड़ें हमारे टेलीग्राम चैनल से!: (टेलीग्राम चैनल लिंक)

जैसा कि नाम से ही ज़ाहिर है कि ग्रोफर्स (Grofers) इस नई सुविधा के तहत ग्राहकों द्वारा किए गए ग्रॉसरी ऑर्डर को 10 मिनट के भीतर उन तक पहुँचानें के प्रयास करेगा।

Grofers offers 10 minute online grocery delivery in 10 cities

फ़िलहाल Grofers ने ये सुविधा दिल्ली, गुरुग्राम, मुंबई, बेंगलुरु, हैदराबाद, कोलकाता, जयपुर, गाजियाबाद, नोएडा और लखनऊ शहर में पेश की है। इसके ज़रिए ग्राहक Grofers के प्लेटफ़ॉर्म पर 7,000 से अधिक दैनिक रूप से इस्तेमाल होने वाले ग्रॉसरी आइटम्स को ऑर्डर कर सकते हैं।

grofers-ten-minute-grocery-delivery-lucknow

इस नई सुविधा के लॉन्च को लेकर जानकारी साझा करते हुए कंपनी ने अपने ब्लॉग पोस्ट में कहा;

“आज हमने, ग्राहकों तक मिनटों में किराने का सामान पहुंचाने के वादे के साथ 10वें शहर में सेवाओं का लॉन्च किया है। भले हमारा औसत डिलीवरी समय अभी भी 15 मिनट के आसपास है, लेकिन कंपनी का मक़सद भारत में प्रत्येक ग्राहक को 10 मिनट से भी कम समय में उसका ऑर्डर उपलब्ध करवाने का है।”

इस हाइपरलोकल ग्रॉसरी डिलीवरी स्टार्टअप ने ये भी आश्वासन दिया है कि कंपनी 45 दिनों के भीतर अपने अधिकांश ग्राहकों के लिए 10 मिनट से कम समय में डिलीवरी हासिल करने की सुविधा प्रदान करेगी।

वैसे इस नई सर्विस के बारे में ग्रोफर्स (Grofers) के सह-संस्थापक, अलबिंदर ढींडसा (Albinder Dhindsa) ने भी ट्वीट करते हुए जानकारी साझा की।

इस बात में कोई शक नहीं है कि ऑनलाइन ग्रॉसरी डिलीवरी भारत के उपभोक्ता ई-कॉमर्स क्षेत्र में सबसे तेजी से बढ़ते क्षेत्रों में से एक रहा है।

भारत में तेज़ी से बढ़ती डिजिटल पैठ के साथ साथ ही महामारी के चलते उठाए गए लॉकडाउन जैसे कदम भी इस क्षेत्र की तेज वृद्धि के प्रमुख कारण बने हैं।

असल में Grofers जैसे प्लेटफ़ॉर्म ग्राहकों को विभिन्न ऑफ़र्स आदि के साथ घर बैठे सुरक्षित रूप से खरीदारी का विकल्प देते हैं, जिसको आज की पीढ़ी द्वारा भी ख़ासा पसंद किया जा रहा है।

याद दिला दें, पिछले हफ्ते हाई भारतीय प्रतिस्पर्धा आयोग (CCI) ने Grofers में हाल ही में ही बंपर IPO दायर करने वाले Zomato द्वारा 9.3% हिस्सेदारी ख़रीदने के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी थी।

फूडटेक दिग्गज़ Zomato ने पिछले महीने ही अपने ऑनलाइन ग्रॉसरी डिलीवरी से जुड़े प्रयासों को मज़बूत करने के इरादे से Gorfers में क़रीब 9.3% तक की हिस्सेदारी के लिए $100 मिलियन (लगभग ₹745 करोड़) का निवेश किया था।