battlegrounds-mobile-india-bgmi-launched-for-ios-on-iphone
Credit: PUBG.Com

BGMI launched iOS Version for iPhone: दक्षिण कोरियाई वीडियो-गेम डेवलपर क्राफ्टन इंक (Krafton Inc.) ने गूगल प्ले स्टोर पर 2 जुलाई, 2021 को बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया (Battlegrounds Mobile India) ऐप पेश किया था। और आज आख़िरकार कंपनी ने BGMI का iOS वर्जन ऐप भी लॉन्च कर दिया है।

जी हाँ! अब iOS App Store से बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया (BGMI) को iPhone और iPad यूज़र्स डाउनलोड कर सकते हैं और इस गेम को अपने iOS डिवाइस में खेल सकते हैं।

ऐसी तमाम ख़बरें सबसे पहले पाने के लिए जुड़ें हमारे टेलीग्राम चैनल से!: (टेलीग्राम चैनल लिंक)

ज़ाहिर है Android के बाद अब iOS वर्जन के भी लॉन्च होने से बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया के ई-स्पोर्ट्स व स्ट्रीमिंग सेगमेंट में और भी तेज़ी से लोकप्रियता हासिल करने की उम्मीद की जा सकती है।

वैसे अभी कुछ हाई दिनों Battlegrounds Mobile India ने गूगल के Play Store पर 5 करोड़ (50 मिलियन) डाउनलोड का आँकड़ा पार किया और ये साबित कर दिया कि Krafton इस गेम के ज़रिए PUBG Mobile का विकल्प पेश करने में कायमाब हो रही है।

Download Size of BGMI iOS Version for iPhone

आपको बता दें iOS पर BGMI का डाउनलोड साइज़ क़रीब 1.9GB आता है। मतलब साफ़ है कि अगर आप मोबाइल में 1GB या 1.5GB दैनिक डेटा पैक इस्तेमाल करते हैं तो आपको बेशक अतिरिक्त इंटरनेट पैक की ज़रूरत पड़ सकती है।

और सबसे अहम बात ये कि इस गेम को अपने iOS डिवाइस जैसे iPhone या iPad पर खेलने के लिए आपके उस डिवाइस में iOS 11 या उसके बाद का वर्जन होना ज़रूरी है।

Krafton ने iOS यूज़र्स को रजिस्ट्रेशन करते वक्त Sign in with Apple का भी विकल्प प्रदान किया है, जो वाक़ई यूज़र्स को पसंद आ सकता है।

bgmi-ios-version-for-iphone-ipad

iOS पर भी इस बैटल रॉयल गेम को खेलने के लिए 17+ की आयु सीमा तय की गई है। इसका आशय ये है कि 18 साल से कम उम्र के प्लेअर्स जो iPhone, iPad या iPod Touch पर BGMI गेम खेलना चाहते हैं उन्हें Age Verification और अभिभावक की अनुमति की ज़रूरत होगी।

BGMI के iOS यूज़र्स को भी Android यूज़र्स की तर्ज़ पर ही इन-गेम पुरस्कार और कांटेस्ट मिलेगें। तो अगर आप iPhone या iPad यूज़र हैं और अपने डिवाइस पर BGMI गेम इंस्टाल करना चाहते हैं तो आप यहाँ क्लिक करके भी गेम डाउनलोड कर सकते हैं।