whatsapp-message-yourself-feature-in-india

Click Profile Photo To View WhatsApp Status: लोकप्रिय इंस्टेंट-मैसेजिंग ऐप व्हाट्सएप (WhatsApp) में फ़िलहाल लोगों की ‘स्टेटस अपडेट’ देखनें के लिए एक अलग “Status” सेक्शन मौजूद है। हमें लोगों के स्टेटस व्यू करने के लिए पहले उस सेक्शन में जाना होता है और फिर वहाँ से उन पर क्लिक करके हम उन्हें देख सकते हैं। लेकिन अब ये बदल सकता है।

जी हाँ! असल में व्हाट्सएप (WhatsApp) के बारें में जानकारी देने वाले टिपस्टर WABetaInfo की एक नई रिपोर्ट में एक दिलचस्प बात सामने आई है।

ऐसी तमाम ख़बरें सबसे पहले पाने के लिए जुड़ें हमारे टेलीग्राम चैनल से!: (टेलीग्राम चैनल लिंक)

रिपोर्ट के अनुसार व्हाट्सएप (WhatsApp) पर किसी कॉन्टैक्ट की प्रोफाइल पिक्चर पर क्लिक करके भी उसका स्टेटस अपडेट देखा जा सकेगा। ये फ़ीचर कुछ ऐसा ही है जैसा फेसबुक (Facebook) पर किसी Page द्वारा स्टेटस अपडेट करने पर देखनें को मिलता है।

Click on Profile Photo to View Status on WhatsApp

WABetaInfo की रिपोर्ट के मुताबिक, ऐप के लेटेस्ट बीटा वर्जन में प्रोफाइल पिक्चर पर क्लिक करके स्टेटस अपडेट देखने का एक हिडन ऑप्शन दिया गया है। ये फीचर Android WhatsApp Beta 2.21.17.5 में देखा गया है।

इस फ़ीचर के उपलब्ध होने पर प्रोफ़ाइल फ़ोटो को क्लिक करनें पर आपको दो विकल्प दिखाई देंगे – प्रोफ़ाइल फ़ोटो देखें (View Profile Photo) और स्टेटस देखें (View Status)।

view-whatsapp-status-new-update
Image Credits: WABetaInfo

जैसे आप Instagram पर Stories फ़ीचर के तहत प्रोफ़ाइल फ़ोटो पर एक चमकती रिंग देखते हैं, ठीक वैसे ही WhatsApp पर आपको जिन लोगों ने स्टेटस अपडेट शेयर किए होंगें, उनकी प्रोफ़ाइल फ़ोटो पर एक हरे रंग की रिंग दिखाई देगी।

whatsapp-view-status-updates-tapping-profile-picture
Image Credits: WABetaInfo

लेकिन बता दें ये फ़ीचर अभी भी विकास के चरण में ही है और हम सिर्फ़ ये उम्मीद ही कर सकते हैं कि मैसेजिंग ऐप पर इसको जल्द ही नई अपडेट के रूप में पेश किया जाए।

साफ़ कर दें कि सभी Beta टेस्टर्स के लिए भी ये अपडेट अभी पेश नहीं की गई है। और इसलिए अभी आपको अपने कांटैक्ट के स्टेटस देखने के लिए Status सेक्शन पर जाकर ही ब्राउज़ करना होगा।

वैसे ये ताज़ा रिपोर्ट ऐसे वक़्त में आई है जब व्हाट्सएप (WhatsApp) द्वारा कुछ दिन पहले ही iOS और Android के बीच चैट ट्रांसफर की सहूलियत देने का ऐलान किया गया है।