uber-to-sell-zomato-stakes-reports

CCI Approves Zomato Grofers Deal: भारतीय प्रतिस्पर्धा आयोग (CCI) ने ऑनलाइन ग्रोसरी प्लेटफॉर्म Grofers India और इसकी थोक इकाई Hands on Trades में Zomato द्वारा किए गए निवेश को मंजूरी दे दी गई है।

असल में शुक्रवार को भारतीय प्रतिस्पर्धा आयोग (CCI) ने ट्विटर पर अपने आधिकारिक अकाउंट से एक ट्वीट करते हुए बताया कि इसने पर लिखा कि उसने Grofers India और Hands on Trades में लगभग 9.3% हिस्सेदारी ख़रीदने संबंधी Zomato के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है।

ऐसी तमाम ख़बरें सबसे पहले पाने के लिए जुड़ें हमारे टेलीग्राम चैनल से!: (टेलीग्राम चैनल लिंक)

कुछ ही समय पहले ये रिपोर्ट सामने आई थी कि दीपिंदर गोयल (Deepinder Goyal) के नेतृत्व वाली Zomato ने ई-किराना प्लेटफ़ॉर्म Grofers में $1 बिलियन की वैल्यूएशन पर $100 मिलियन का निवेश किया था।

CCI Approves Zomato & Grofers Deal

इसके पहले, हाल ही में ही IPO दायर करने वाली फूड डिलीवरी ऐप, Zomato ने जून में ही ग्रोफर्स (Grofers) में निवेश करने के लिए CCI की सहमति हासिल कर ली थी।

दिलचस्प ये है कि साल 2020 में लॉकडाउन के दौरान Zomato ने किराना डिलीवरी सर्विस में भी हाथ आज़माया था। लेकिन कुछ समय बात कंपनी ने इसको बंद कर दिया था।

वहीं उसी वक़्त Swiggy ने जहाँ Swiggy Genie संबंधित पार्सल डिलीवरी सेवा और Instamart के साथ ग्रोसरी डिलीवरी सेवा में तेज़ी से क़दम रखा था। पर अब Zomato ने दिल्ली-एनसीआर में फिर से अपना किराना मार्केटप्लेस- Zomato Market लॉन्च किया है।

जून के अंत में, Grofers ने Zomato और Tiger Global से $120 मिलियन का निवेश हासिल किया था, तब इसकी वैल्यूएशन $1 बिलियन आँकी गई थी।

ग़ौर करने वाली बात ये है कि Tiger Global असल में Zomato और Grofers दोनों में ही एक निवेशक के तौर पर शामिल है।

1 comment

Comments are closed.