ola-electric-scooter-to-offer-reverse-mode-watch-here

Ola Electric Scooter Reverse Mode (Watch Here!): जैसे-जैसे ओला (Ola) के आगामी इलेक्ट्रिक स्कूटर (Electric Scooter) के लॉन्च की तारीख़ (15 अगस्त, 2021) पास आती जा रही है, कंपनी एक-एक करके इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की ख़ूबियों से पर्दा उठा रह है।

इसी कड़ी में अब Ola Electric ने अपने इस आगामी ई-स्कूटर के एक और अनोखें फ़ीचर से पर्दा उठाया है, जो है रिवर्स मोड (Reverse Mode)।

ऐसी तमाम ख़बरें सबसे पहले पाने के लिए जुड़ें हमारे टेलीग्राम चैनल से!: (टेलीग्राम चैनल लिंक)

असल में Ola के सह-संस्थापक और सीईओ भाविश अग्रवाल ने सोशल मीडिया पर ओला ई-स्कूटर को रिवर्स गियर (Reverse Gear) में चलाते हुए एक वीडियो पोस्ट किया, जिससे अब यह तो साफ़ हो गया है कि कंपनी के इस स्कूटर में रिवर्स गियर सुविधा भी मिलेगी।

Ola Electric Scooter Reverse Gear Mode

लेकिन दिलचस्प ये है कि कंपनी द्वारा दिए गए संकेतों के अनुसार राइडर्स Ola के ई-स्कूटर पर रिवर्स मोड में भी तेज गति से चला सकेंगें। कंपनी ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट के ज़रिए खुद कहा कि राइडर्स ओला स्कूटर को अविश्वसनीय गति से उलटा भी चला सकते हैं।

इतना ही नहीं बल्कि Ola के इस दोपहिया वाहन में पीछे बैठने वालों के लिए भी हेलमेट की दिक्कत को दूर करते हुए, स्कूटर की डिक्की में 2 हाफ हेलमेट आसानी से रख सकने की सहूलियत दी गई है।

याद दिला दें कि ओला भारत के 75वें स्वतंत्रता दिवस यानि 15 अगस्त, 2021 को अपना पहला इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर (स्कूटर) लॉन्च करने जा रही है और इसी दिन कंपनी इसके फ़ीचर्स व अन्य कई चीज़ों का ख़ुलासा भी करेगी।

Ola Scooter की प्री-बुकिंग कंपनी की वेबसाइट olaelectric.com पर जाकर ₹499 जमा करके की जा सकती है। ग़ौर करने वाली बात ये है कि ये पैसे पूरी तरह रिफंडेबल है।

ola-electric-scooter-to-launch-on-15-august-in-india

जुलाई महीने में शुरू हुई ओला ई-स्कूटर की प्री-बुकिंग ने सिर्फ़ 24 घंटों में ही 1 लाख से अधिक बुकिंग दर्ज की थीं और रिपोर्ट्स के अनुसार कंपनी को अब तक देश भर के 1,000 से अधिक शहरों से बुकिंग मिल चुकी हैं।

इस बीच माना ये जा रहा है कि इस स्कूटर की कीमत लगभग ₹1 लाख तक हो सकती है, और हो सकता है कि कुछ राज्य इसको लेकर अपने स्तर पर सब्सिडी की पेशकश भी करें।

ये ई-स्कूटर तीन अलग-अलग हॉर्स पावर मॉडल के तहत Ola S, Ola S1, और Ola S1 Pro नाम से क्रमशः 2KW मोटर, 4KW मोटर और 7KW मोटर से लैस नज़र आ सकते हैं।

वहीं इस बात का ख़ुलासा पहले ही हो गया है कि ओला स्कूटर्स को 10 रंग विकल्पों में पेश किया जाएगा, जिसमें लाल, नीला, पीला, सिल्वर, गोल्ड, गुलाबी, काला, नीला, ग्रे और सफेद रंग शामिल हैं।

ola-e-scooter-color-options

इतना ही नहीं बल्कि Ola Electric अपने Series-S स्कूटर के लिए ‘डायरेक्ट-2-कंज्यूमर’ (D2C) डिलीवरी मॉडल अपनाते हुए, सीधे ग्राहक के घर पर स्कूटर की डिलीवरी करेगी और डीलरशिप लागत पर भी बचत करती नज़र आएगी।

Ola ने इस साल की शुरुआत में भारत के तमिलनाडु राज्य में दुनिया की सबसे बड़ी दोपहिया निर्माण फ़ैक्टरी, FutureFactory को बनाने का ऐलान किया था, और एक बार पूरी तरह से शुरू होने के बाद कंपनी का लक्ष्य इस फ़ैक्टरी में हर साल क़रीब 10 मिलियन वाहनों के निर्माण का है।