ola-electric-scooter-to-launch-on-15-august-in-india

Ola Electric Scooter to launch on 15 August: प्री-बुकिंग शुरू करने के बाद 24 घंटे में ही क़रीब 1 लाख बुकिंग प्राप्त करने वाले ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर (Ola Electric Scooter) के लॉन्च की तारीख़ का आख़िरकार ऐलान कर दिया गया है।

जी हाँ! Ola के सह-संस्थापक और सीईओ भाविश अग्रवाल (Bhavish Aggarwal) ने माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफ़ॉर्म पर जानकारी साझा करते हुए बताया कि Ola भारत के 75वें स्वतंत्रता दिवस यानि 15 अगस्त, 2021 को अपना पहला इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर (स्कूटर) लॉन्च करने जा रही है।

ऐसी तमाम ख़बरें सबसे पहले पाने के लिए जुड़ें हमारे टेलीग्राम चैनल से!: (टेलीग्राम चैनल लिंक)

अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से भाविश अग्रवाल ने इसका ऐलान करते हुए कहा;

“कंपनी 15 अगस्त को ओला स्कूटर के लॉन्च इवेंट को आयोजित करने की योजना बना रही है।”

Ola Electric Scooter to launch on 15 August

साफ़ कर दें कि इन ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर (Ola Electric Scooter) के फ़ीचर्स, उपलब्धता और क़ीमतों पर स्पष्ट जानकारी की घोषणा 15 अगस्त को ही की जाएगी।

याद दिला दें Ola ने इस साल की शुरुआत में भारत के तमिलनाडु राज्य में दुनिया की सबसे बड़ी दोपहिया निर्माण फ़ैक्टरी, FutureFactory का प्रमुखता से ऐलान किया था।

इसके बाद कंपनी ने पिछले महीने अपने पहले इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर की पहली झलक सबसे सामने पेश की थी। वहीं 15 जुलाई की शाम से कंपनी ने ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर की प्री-बुकिंग (Pre-Booking) भी शुरू कर दी थी।

ग्राहक कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर महज़ ₹499 में बुकिंग कर सकते हैं। प्री-बुकिंग शुरू करने के अगले ही दिन कंपनी ने ये जानकारी दी कि इलेक्ट्रिक स्कूटर की प्री-बुकिंग शुरू होने के 24 घंटों के भीतर ही कंपनी को क़रीब 1 लाख बुकिंग प्राप्त हुई, जिसने इसे दुनिया में सबसे ज़्यादा प्री-बुक किए गए स्कूटरों में से एक बना दिया।

और आख़िरकार! अब ये भी ऐलान कर दिया गया है कि ओला (Ola) भारत की आजादी के दिन अब बहुप्रतीक्षित इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च करने के लिए तैयार है। माना ये जा रहा है कि 15 अगस्त को एक वर्चुअल इवेंट के दौरान इन स्कूटर का अनावरण किया जाएगा।

वैसे अब तक सामने आई रिपोर्ट्स के अनुसार कथित रूप से Ola अपने ई-स्कूटर के तीन मॉडल अलग-अलग हॉर्स पावर के साथ पेश करेगी, जिन्हें Ola S, Ola S1, और Ola S1 Pro कहा जाएगा और ये क्रमशः 2KW मोटर, 4KW मोटर और 7KW मोटर के साथ आएँगें।

इस बीच ये ओला स्कूटर 10 रंगों में पेश किए जाएँगें, जिसमें लाल, नीला, पीला, सिल्वर, गोल्ड, गुलाबी, काला, नीला, ग्रे और सफेद शामिल हैं।

ola-e-scooter-color-options

Ola पूरे देश में एक विशाल हाइपरचार्जर चार्जिंग नेटवर्क के निर्माण का भी प्रयास कर रही है, ताकि ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर राइडर्स अपने वाहनों को सड़क पर आसानी से चार्ज कर सकें।

दिलचस्प ये है कि कंपनी ग्राहकों से सीधे ऑर्डर लेकर और उनके दरवाजे तक वाहनों को पहुंचाकर डीलरशिप लागत पर भी बचत करती नज़र आएगी।