micromax-in-2b-features-price-in-hindi

Micromax IN 2b (Hindi): हम सब जानते हैं कि पिछले साल एक लम्बें इंतज़ार के बाद भारतीय स्मार्टफोन निर्माता माइक्रोमैक्स (Micromax) ने अपने IN Note 1 और IN 1b के ज़रिए बाज़ार में वापसी की थी। और अब कंपनी ने भारत में अपने प्रोडक्ट पोर्टफोलियो का विस्तार करने का फ़ैसला किया है।

जी हाँ! इसी कड़ी में कंपनी ने भारत में आज Micromax IN 2b नामक नए फ़ोन को लॉन्च किया है, जो पिछले साल पेश किए गए Micromax IN 1b का ही उन्नत स्वरूप है।

ऐसी तमाम ख़बरें सबसे पहले पाने के लिए जुड़ें हमारे टेलीग्राम चैनल से!: (टेलीग्राम चैनल लिंक)

तो आइए जानते हैं इस एंट्री-लेवल स्मार्टफोन में डुअल कैमरा और एक बड़ी बैटरी के अलावा क्या-क्या फ़ीचर्स दिए जा रहें हैं? और भारत में इसकी क़ीमत क्या तय की गई है?

Micromax IN 2b Features in Hindi

माइक्रोमैक्स के इस नए IN 2b स्मार्टफ़ोन में आपको 6.5 इंच का IPS LCD पैनल दिया जा रहा है, जिसमें आपको 720 x 1520 पिक्सल रिज़ॉल्यूशन मिलता है।

कैमरें के मोर्चे पर बात की जाए तो फ़ोन में रियर यानि पीछे की ओर एआई सपोर्ट के साथ डुअल-कैमरा सेटअप दिया गया है, जो पोर्ट्रेट और मैक्रो शॉट्स के लिए 13MP का प्राइमरी लेंस और 2MP का सेकेंडरी सेंसर से लैस है। वहीं सामने की ओर 8MP का सेल्फी स्नैपर भी टियरड्रॉप नॉच के साथ लगभग बेज़ेल-लेस लुक के साथ दिया जा रहा है।

micromax-in-2b-specs
Micromax IN 2b Specs

Micromax IN 2b में एक ऑक्टा-कोर Unisoc T610 SOC मिलता है, जिसमें 2 ARM Cortex-A75 Core और 6 ARM Cortex-A55 Power-Efficient Core शामिल हैं। ये फ़ोन स्टॉक एंड्रॉइड 11 आउट-ऑफ-द-बॉक्स पर चलता है।

फ़ोन में आपको RAM के मामले में 4GB और 6GB के दो विकल्प मिलते हैं, और साथ ही दोनों फ़ोनों में 64GB स्टोरेज दी जा रही है, जिसको 256GB तक बढ़ाने के लिए माइक्रोएसडी स्लॉट का इस्तेमाल किया जा सकता है।

बैटरी के मोर्चे पर फ़ोन 5,000mAh की एक बड़ी बैटरी से लैस है, जिसके 30 दिनों का स्टैंडबाय टाइम देने का दावा किया जा रहा है। ये बैटरी 10W चार्जिंग सपोर्ट करती है।

फ़ोन में आपको 4G सपोर्ट, Bluetooth 5.0, पीछे की ओर एक फिंगरप्रिंट स्कैनर, और डेटा ट्रांसफर के लिए एक USB-C पोर्ट और 3.5 मिमी ऑडियो जैक मिलता है।

Micromax IN 2b Price in Hindi

अब सबसे अहम बात, जो है इस फ़ोन की कीमत। कंपनी ने भारत में Micromax IN 2b के दो वर्जन पेश किए हैं, जिनकी क़ीमतें कुछ इस प्रकार है;

  • Micromax IN 2b (4GB + 64GB) = ₹7,999
  • Micromax IN 2b (6GB + 64GB) = ₹8,999

बता दें ये फ़ोन 6 अगस्त से फ्लिपकार्ट (Flipkart) और माइक्रोमैक्स की आधिकारिक वेबसाइट पर बिक्री के लिहाज़ से उपलब्ध हो जाएगा। इसमें आपको तीन कलर वेरिएंट मिलते हैं – ब्लैक, ब्लू और ग्रीन।