nothing-ear-1-price-and-features-in-india

Nothing Ear (1) India: लोकप्रिय इलेक्ट्रॉनिक्स ब्रांड वनप्लस (OnePlus) के सह-संस्थापक Carl Pei के नए कंज़्यूमर टेक्नोलॉजी स्टार्टअप Nothing ने भारत में अपना आग़ाज़ कर दिया है।

Nothing Ear (1) नाम से पेश किए गए ये वायरलेस इयरफ़ोन अपने डिज़ाइन के साथ ही साथ कई प्रीमियम फ़ीचर्स से भी लैस हैं। तो आइए जानते हैं ऐसे तमाम फ़ीचर्स और डिज़ाइन के बारे में विस्तार से!

ऐसी तमाम ख़बरें सबसे पहले पाने के लिए जुड़ें हमारे टेलीग्राम चैनल से!: (टेलीग्राम चैनल लिंक)

Nothing Ear (1) – Specification (Features)

इन ईयरबड में जो चीज़ सबसे अधिक ख़ास है वह है इसका डिज़ाइन, जो एक पारदर्शी केस डिज़ाइन है, और शायद यही Nothing Ear (1) को बाज़ार में मौजूद अन्य ईयरबड से अलग बनाता है।

Nothing ear (1) transparent charging case

वैसे पारदर्शी (ट्रांसपेरेंट) केस की एक खास खूबी ये भी है कि आप घर से निकलते वक़्त बिना केस खोले भी ये चेक कर सकतें हैं कि दोनों ईयरबड्स केस में हैं या नहीं? साथ ही इन ईयरबड्स में एक पारदर्शी बॉडी है, जिसके चलते माइक्रोफोन, मैग्नेट और सर्किट बोर्ड आसान से दिखता है।

ईयरबड्स को एक इन-ईयर डिज़ाइन दिया गया है, जिन्हें एक बाहरी आवाज़ों से एक बेहतरीन सील प्रदान करने के लिए सिलिकॉन टिप्स से लैस किया गया है। हर एक ईयरबड का वजन सिर्फ 4.7 ग्राम है।

इन ईयरबड्स में आप डबल-टैप, ट्रिपल-टैप और स्लाइड अप/डाउन जैसे टच जेस्चर के ज़रिए कई फ़ीचर्स कंट्रोल कर सकते हैं। ये Nothing Ear (1) Bluetooth 5.2 से कनेक्ट होता है और AAC व SBC कोडेक को सपोर्ट करता है।

ये ईयरबड 11.6mm डायनेमिक ड्राइवर से भी लैस हैं, इसके ज़रिए शानदार और इमर्सिव साउंड देने का दावा किया जा रहा है।

ईयरबड में एक लाल रंग का सिग्नल भी जोड़ा है साथ ही इन ईयरबड्स को IPX4 वाटर और डस्ट रेसिस्टेंस रेटिंग, इन-ईयर डिटेक्शन और 3 माइक्रोफोन का सपोर्ट मिलता है।

Right earbud with a red color signal

इसमें माइक्रोफ़ोन शानदार कॉलिंग अनुभव के लिए “क्लियर वॉयस टेक्नोलॉजी” से लैस है और साथ ही एक्टिव नॉइज़ कैंसिलेशन (ANC) सपोर्ट से भी।

Nothing Ear (1) को Android और iOS पर इसी नाम की ऐप के ज़रिए कनेक्ट किया जा सकता है, जिसमें ईयरबड्स को अपडेट करने के साथ ही कई बेहतरीन फ़ीचर मिलते हैं। इस ऐप में एक Find My Earbuds फीचर, ट्रांसपेरेंसी मोड और ANC के दो स्टेप – लाइट और मैक्सिमम जैसी चीजें भी मिलती हैं।

अब बात की जाए बैटरी लाइफ की तो ईयरबड्स ANC इनेबल्ड मोड पर 4 घंटे तक म्यूजिक प्लेबैक और ANC डिसेबल्ड मोड के साथ 5.7 घंटे तक का म्यूजिक प्लेबैक देते हैं।

वहीं इन मामलों में केस का इस्तेमाल 24 घंटे (ANC इनेबल्ड मोड पर) और 34 घंटे (ANC डिसेबल्ड मोड पर) ईय जा सकता है। साथ ही कंपनी का दावा है कि इसमें 10 मिनट का फ़ास्ट चार्जिंग के ज़रिए आपको ईयरबड में 1.2 घंटे और केस में 8 घंटे का बैकअप मिलता है।

Nothing Ear (1) – Price in India

भारत में Nothing Ear (1) को Flipkart या nothing.tech पर ₹5,999 रुपये में उपलब्ध करवा दिया जाएगा। वहीं इसकी बिक्री 31 जुलाई से शुरू होगी।