tokyo-olympics-2020-google-launches-doodle-champion-island-games

अमेरिकी टेक दिग्गज़ गूगल (Google) ने 23 जुलाई, 2021 से शुरू हो चुके टोक्यो ओलंपिक 2020 (Tokyo Olympics 2020) के प्रतीकात्मक जश्न के रूप में एक नया डूडल गेम लॉन्च किया है। ये गेम कंपनी ने गूगल डूडल चैंपियन आइलैंड गेम्स (Doodle Champion Island Games) के नाम से पेश किया है।

ये गेम गूगल के Search Homepage पर ही मौजूद है, जिसको कंपनी ने टोक्यो आधारित एनीमेशन स्टूडियो, STUDIO 4°C के साथ मिलकर बनाया है। तो आइए जानते हैं कि आप इस गेम का लुफ़्त कैसे उठा सकते हैं?

ऐसी तमाम ख़बरें सबसे पहले पाने के लिए जुड़ें हमारे टेलीग्राम चैनल से!: (टेलीग्राम चैनल लिंक)

How To Play Google Doodle Champion Island Games

इस गेम को लेकर थोड़ा बहुत आंदाज़ा तो इसके नाम से ही लग जाता है कि ये डूडल गेम एक आईलैंड सेटअप में आधारित गेम है।

इस गेम में प्लेअर एक एथलीट Lucky (बिल्ली) के किरदार में होते हैं और इस डूडल में सात मिनी-गेम हैं। प्लेअर का लक्ष्य होता है हर एक मिनी गेम के  चैंपियन को हराना और सभी सात पवित्र उपाधियों को हासिल करना।

लेकिन ये इतना आसान नहीं है क्योंकि सभी पड़ाव में कुछ छिपे हुए चैलेंज भी हैं। इन सात मिनी गेमों में टेबल टेनिस, स्केटबोर्डिंग, तीरंदाजी, रग्बी, कलात्मक तैराकी, चढ़ाई और मैराथन शामिल हैं।

doodle-champion-island-games-begin

वैसे जैसा कि हमनें आपको पहले हाई बताया कि इस गेम को एक्सेस करने का सबसे अच्छा तरीक़ा है कि इस डूडल गेम को आप Google Search Homepage पर ही पा सकते हैं।

बात करें प्लेअर के लिए मौजूद गेमिंग कंट्रोल की तो वे बहुत सीधे व सरल हैं। आप Arrow Keys का इस्तेमाल करके Lucky को आगे-पीछे, ऊपर-नीचे चला सकते हैं। वहीं Space Bar की मदद से आप ऐक्शन पर्फ़ॉर्म कर सकते हैं।

वैसे हो सकता है कि कुछ दिनों में Google अपने होमपेज से इस डूडल गेम को हटा दे, लेकिन चिंता की बात फिर भी नहीं है। दरसल आप ओलिंपिक सीजन के बाद भी इस लिंक पर जाकर इस गेम को एक्सेस कर सकते हैं।