poco-f3-gt-gaming-phone-features-price-in-india

Poco India ने देश में अपना नया Poco F3 GT लॉन्च कर दिया है, जसमीं कई तरह के गेमिंग फीचर्स हैं। असल में इस साल अप्रैल में चीन में लॉन्च किए गए Redmi K40 Gaming Edition को ही रिब्रांड करते हुए Poco F3 GT को पेश किया गया है।

ये फ़ोन शोल्डर ट्रिगर्स, हाई टच सैंपलिंग रेट, हाई रिफ्रेश रेट और AMOLED डिस्प्ले से लैस है। तो आइए जानते हैं इस फ़ोन की ख़ूबियों, फ़ीचर्स और क़ीमत के बारे में विस्तार से यहाँ!

ऐसी तमाम ख़बरें सबसे पहले पाने के लिए जुड़ें हमारे टेलीग्राम चैनल से!: (टेलीग्राम चैनल लिंक)

Poco F3 GT Features (Specifications) –

अगर शुरू करें इसके डिस्प्ले से तो Poco F3 GT में 120Hz रिफ्रेश रेट और 480Hz टच सैंपलिंग रेट के साथ 6.67-इंच फुल HD+ Samsung E4 AMOLED पैनल दिया जा रहा है।

इसके डिस्प्ले में आपको 1300 निट्स तक की पीक ब्राइटनेस, HDR10+ और DCI-P3 कलर ​​सपोर्ट भी दिया जा रहा है। साथ ही ये फ़ोन आगे और पीछे दोनों ओर कॉर्निंग के गोरिल्ला ग्लास 5 (Corning’s Gorilla Glass 5) के साथ आता है।

poco-f3-gt-gaming

कैमरें की बात की जाए तो Poco F3 GT में रियर यानि पीछे की ओर ट्रिपल कैमरा सेटअप दिया गया है, जिसमें 64MP का प्राइमरी सेंसर, 8MP का अल्ट्रा-वाइड लेंस और 2MP का मैक्रो सेंसर शामिल है। वहीं सामने की तरफ़ सेल्फ़ी के लिए फ़ोन में 16MP का कैमरा दिया गया है।

डिवाइस को कंपनी ने MediaTek’s 6nm Dimensity 1200 से लैस किया है। Poco F3 GT में 8GB रैम और 256GB तक स्टोरेज दी जा रही है।

लेकिन गेमिंग अनुभव को और भी बेहतर बनाने के लिए कंपनी ने इसको मैग्लेव ट्रिगर (Maglev Triggers) से लैस किया है। कंपनी के दावे के अनुसार इन ट्रिगर्स की पॉप-अप सुविधा कभी-कभी गलती से हो जाने वाले टच के बचाएगी, वहीं कम विलंबता और बेहतर रिस्पॉन्स भी प्रदान करेगी।

पर इसके गेमिंग फ़ीचर्स यहीं ख़त्म नहीं होते हैं, असल में डिवाइस की गर्मी को तेज़ी से ठंडा करने के लिए फ़ोन में एक सफेद ग्रेफीन हीट सिंक के साथ भाप चैम्बर कूलिंग सपोर्ट दिया गया है।

ये फ़ोन Dolby Atmos सपोर्ट के साथ आता है, जिसमें Hi-Res प्रमाणित स्टीरियो स्पीकर हैं। साथ ही ये फ़ोन 5G कनेक्टिविटी सुविधा भी ऑफ़र करता है।

बैटरी की बात की जाए तो फ़ोन में 5,065mAh की बैटरी दी गई है, जो एक गेमिंग फ़ोन के लिहाज़ से स्वाभाविक सी लगती है। ये बैटरी 67W फास्ट चार्जिंग को भी सपोर्ट करती है।

कंपनी के दावे के मुताबिक़ ये फ़ोन 56 घंटे तक का म्यूजिक प्लेबैक, 9 घंटे का गेमप्ले और 23 घंटे का वीडियो प्लेबैक दे सकता है। साथ ही Poco का कहना है कि 15 मिनट में डिवाइस 50% तक चार्ज हो जाएगा।

Poco F3 GT Price in India –

Poco F3 GT के तमाम वैरिएँट की क़ीमत भारत में कुछ इस प्रकार तय की गई है;

6GB+128GB = ₹26,999
8GB+128GB = ₹28,999
8GB+256GB + ₹30,999

बता दें फ़ोन को बाज़ार में दो रंगों – प्रीडेटर ब्लैक और गनमेटल सिल्वर में उपलब्ध करवाया गया है। ये फ़ोन 24 जुलाई को दोपहर 12 बजे से Flipkart पर प्री-ऑर्डर के लिए उपलब्ध हो जाएगा और इसकी पहली बिक्री 26 जुलाई को दोपहर 12 बजे से शुरू होगी।