flipkart-launches-flipkart-camera-on-its-app

वॉलमार्ट (Walmart) के मालिकाना हक वाली बेंगलुरु आधारित ई-कॉमर्स दिग्गज़ फ्लिपकार्ट (Flipkart) ने बुधवार अपनी ऐप पर फ्लिपकार्ट कैमरा (Flipkart Camera) नामक एक नया फ़ीचर लॉन्च किया है।

Flipkart का ये नया फ़ीचर असल में कंपनी के ई-कॉमर्स प्लेटफ़ॉर्म को Augmented Reality (AR) जैसी नई क्षमता से लैस करते हुए एक बिल्कुल नया अनुभव प्रदान करेगा।

ऐसी तमाम ख़बरें सबसे पहले पाने के लिए जुड़ें हमारे टेलीग्राम चैनल से!: (टेलीग्राम चैनल लिंक)

कंपनी का दावा है कि ऐप पर पेश किया गया Flipkart Camera फ़ीचर खरीदारों को ‘कल्पना’ (Imagination) से ‘अनुभव’ (Experience) तक की सुविधा मुहैया करवाते हुए खरीदारी करने से पहले उन्हें प्रोडक्ट वास्तव में कैसा दिखेगा, इसका अनुभव प्रदान करता नज़र आएगा।

Augmented Reality (AR) जैसी तकनीकों का इस्तेमाल करते हुए ग्राहकों के प्लेटफ़ॉर्म पर खरीदारी के अनुभव को अधिक से अधिक वास्तविक बनाने की कोशिश की जा रही है।

ज़ाहिर है फ्लिपकार्ट कैमरा (Flipkart Camera) के ज़रिए ग्राहकों के लिए ऑनलाइन शॉपिंग अनुभव को कंपनी अधिक आकर्षक और फायदेमंद बना रही है, ताकि ख़रीदारी का फ़ैसला करने से पहले ग्राहक और भी अधिक संतुष्ट हो सकें।

flipkart-camera
File Image (Not Representing The Flipkart Camera Feature)

असल में फर्नीचर, लगेज और अन्य बड़े उपकरणों जैसी कैटेगॉरी में ग्राहकों को प्रोडक्ट का आकार और क्या वह उनके घर की तय जगह पर फ़िट होगा या नहीं, उस तय जगह पर वह कैसा दिखेगा, आदि जैसे ऐसे तमाम सवालों का सामना करना पड़ता है।

लेकिन अब ऐसे सवालों का ही जवाब देगा Flipkart Camera जिसकी मदद से ग्राहक प्रोडक्ट का 3D विजुअल अनुभव प्राप्त कर सकेंगें।

इसका सबसे अहम लाभ ये होगा कि ब्यूटी कैटेगॉरी में भी होगा, जाहन ग्राहक प्रोडक्ट पर पूरी तरीक़े से विश्वास और स्पष्ट अनुमान के बाद हाई प्रोडक्ट ख़रीद सकतें हैं।

कंपनी के अनुसार ऐप पर फ्लिपकार्ट कैमरा फीचर ग्राहकों को लिविंग रूम में बैठे बैठे इन-हाउस डिस्प्ले की तर्ज़ पर शॉपिंग अनुभव को एक लेवल और ऊपर ले जाएगा। AR टेक का इस्तेमाल बीते कुछ सालों में काफ़ी बढ़ गया है, जिसकी सबसे बढ़ी वजह है स्मार्टफ़ोन का तेज़ी से अपनाया जाना।