battlegrounds-mobile-india-bgmi-launched-for-ios-on-iphone
Credit: PUBG.Com

भारत में PUBG की जगह लेने वाले बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया (Battlegrounds Mobile India) ने अब गेमर्स के लिए नए सीज़न के इंतजार को भी ख़त्म करने का फ़ैसला किया है। BGMI की निर्माता कंपनी क्राफ्टन (Krafton) ने गेम के नए सीजन का ऐलान कर दिया है।

जी हाँ! बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया (Battlegrounds Mobile India) के सीजन 20 (BGMI Season 20) के पेश होने की तारीख़ के साथ ही कंपनी ने इसमें मिलने वाली सभी अपडेट्स और बदलावों के बारे में भी जानकारी दी है। तो आइए जानते हैं इनके बारे में विस्तार से!

ऐसी तमाम ख़बरें सबसे पहले पाने के लिए जुड़ें हमारे टेलीग्राम चैनल से!: (टेलीग्राम चैनल लिंक)

Battlegrounds Mobile India Season 20: 14 जुलाई को होगा लॉन्च

कुछ हफ़्तों पहले लॉन्च हुए Battlegrounds Mobile India का सीजन 20 कंपनी 14 जुलाई को पेश करने जा रही है। इसके साथ ही इस नए सीज़न में नया रैंकिंग सिस्टम और रॉयल पास (Royal Pass) भी शामिल किया जाएगा।

असल में Krafton ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट में ये पुष्टि की कि बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया सीजन 19 (BGMI Season 19) 14 जुलाई को ख़त्म होने जा रहा है।

इस बात से सीधे तौर पर यही मतलब निकलता है कि BGMI सीजन 20 अब 14 जुलाई को पेश होने वाला है। बता दें कंपनी सीजन 20 से बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया में एक नियमित साइकिल को फ़ॉलो करेगी, जिसमें तीन सीजन को एक साइकिल में के रूप में जोड़ा जाएगा।

battlegrounds-mobile-india-season-20
Credits: Wikimedia Commons

इसमें प्लेअर्स एक साइकिल के भीतर एक विशेष स्तर को लगातार हासिल करके अतिरिक्त ईमान जीतनें का भी मौक़ा मिलेगा।

इसके तहत पहले साइकिल के हर सीज़न को C1S1, C1S2 और C1S3 के तौर पर गिना जाएगा। फिर दूसरे साइकल में, हर सीजन को C2S1, C2S2, C2S3 के साथ टैग किया जाएगा। बता दें BGMI हर महीने एक अलग रॉयल पास जारी करेगा।

कंपनी के अनुसार Royal Pass गेम में एक सीजनल आईटम है, जिसको सिर्फ़ एक सीज़न के अंत तक ही इस्तेमाल किया जा सकता है।